25 APRTHURSDAY2024 1:27:18 AM
Nari

ब्रेकअप से टूटी कैटरीना को मां ने दी थी यह सीख, टीनएज के लिए जानना जरूरी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 17 Jul, 2020 03:16 PM
ब्रेकअप से टूटी कैटरीना को मां ने दी थी यह सीख, टीनएज के लिए जानना जरूरी

टीनएज उम्र में प्यार और ब्रेकअप होना कोई बड़ी बात नहीं है। मगर, बात जब लड़कियों की आती है तो वह ब्रेकअप के समय इमोशनल हो जाती हैं और इस गम से उभर नहीं पाती। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ भी ब्रेकअप के गम से गुजर चुकी हैं लेकिन उस वक्त उनकी मां ने ना सिर्फ उन्हें संभाला बल्कि ऐसी सीख भी दी जो हर किसी के लिए जानना जरूरी है।

कैटरीना को मां ने दी थी सीख 

एक्टर रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद कैटरीना पूरी तरह से टूट चूकी थी। उनके लिए वो समय काफी मुश्किल भरा था। लेकिन तब उनकी मां ने कहा था कि ऐसी कई लड़कियां और महिलाएं हैं जो इस दौर से गुजरती हैं। इस समय तुम्हें लगता है कि तुम बहुत अकेली हो जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। कैटरीना बताती हैं कि अपनी मां की ये बात सुनकर उन्हें काफी सुकून मिला था। 

PunjabKesari

दोस्तों के साथ शेयर करें एक्सपीरियंस 

कैटरीना बताती हैं कि उन्होंने इसलिए अपना एक्सपीरियंस शेयर किया क्योंकि ऐसी स्थिति से जो भी लड़कियां गुजरती हैं उन्हें हिम्मत मिले, वह जिंदगी में कभी हार ना मानें। अपनी समस्याओं को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इससे आप राहत महसूस करेंगे। अगर आपके पास कोई अपनी समस्या लेकर आता है तो उसकी मदद जरूर करें। ऐसा कर आप उसे डिप्रेशन जैसी बीमारी का शिकार होने से बचा सकते हैं।

कभी भी हार ना मानें 

कैटरीना सलाह देते हुए कहती हैं कि बुरे वक्त का सामना करना चाहिए। हार मानने की जगह उससे सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कभी यह नहीं सोचना चाहिए कि जब वह सोकर उठेगा तो उसके दर्द और मुश्किलें गायब हो जाएंगीं। हर मुश्किल समय से निकलने के लड़ना होगा। 

PunjabKesari

ये सलाह इसलिए है जरूरी 

सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी ब्रेकअप के बाद इमोशनल प्राॅब्लमस का सामना करते हैं। किसी से बातें शेयर ना करना, किसी की मदद ना लेने वाले लोग अक्सर डिप्रेशन जैसी बीमारी का शिकार हो जाते हैं। जबकि अपना दर्द जब ऐप किसी के साथ शेयर करते हैं तो अगला व्यक्ति भी इस तरह की स्थिति से गुजर चुका होता है। ऐसे में वह आपको दर्द समझता है और आपको एक बेहतर सलाह दे सकता है।

PunjabKesari

Related News