04 JULMONDAY2022 8:16:46 AM
Nari

शाही परिवार की बहू केट मिडलटन ने  Trooping the Colour में पहने अपनी सास के गहने

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Jun, 2022 10:41 AM
शाही परिवार की बहू केट मिडलटन ने  Trooping the Colour में पहने अपनी सास के गहने

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सत्तासीन होने के 70 वर्ष पूरे होने के मौके पर 'ट्रूपिंग द कलर' परेड का आयोजन किया गया, जिसमें ब्रिटिश राजघराने की बहू केट मिडिलटन ने सुर्खियां बटाेर ली। केट मिडलटन अपने तीन बच्चों के साथ इस परेड में शामिल हुई थी। शाही घराने की दो रानियों को एक साथ देखकर हर कोई बेहद खुश नजर आया। 

PunjabKesari

ब्रिटेन की 96 वर्षीय महारानी 1952 में 25 साल की उम्र में देश की राजगद्दी पर आसीन हुई थीं और उनकी इस उपलब्धि के 70 साल पूरे होने (प्लेटिनम जुबली) के मौके पर पूरे देश में आयोजन किये गए। इस खास मौके के लिए  ब्रिटिश राजघराने की बहू ने सफेद ब्लेजर कैरी किया। 

PunjabKesari
केट ने एक सफेद ब्लेजर के साथ फ्लेयर्ड स्कर्ट कैरी की। अपनी दिवंगत सास को श्रद्धांजलि  देने के लिए डचेस ऑफ कैम्ब्रिज ने डबल नीलम ड्रॉप इयररिंग्स पहने, जिसमें दस हीरे लगे हुए थे। बताया जा रहा है कि प्रिंस चार्ल्स की पत्नी राजकुमारी डायना  ने 2021 में रॉयल एस्कॉट में घुड़दौड़ दिवस में भाग लेने के लिए इन इयररिंग्स को पहना था।

PunjabKesari

ट्रूपिंग द कलर के लिए 4 वर्षीय राजकुमार ने वो ही सूट पहना था, जो उसके पिता प्रिंस विलियम ने 1985 में 2 साल की उम्र में ट्रूपिंग के लिए पहना था। आखिर में प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल सहित शाही परिवार के साथ, परेड के समापन को देखने के लिए बकिंघम पैलेस की बालकनी पर रानी के साथ शामिल हुए।

PunjabKesari
प्लेटिनम जुबली के ट्रूपिंग द कलर कार्यक्रमों की शुरुआत वीरवार को सेना की परेड के साथ हुई। महारानी ने बकिंघम पैलेस में राजपरिवार के अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ परेड और जमा हुई भीड़ का अभिवादन स्वीकार किया।

PunjabKesari
ब्रिटेन के विदेश मंत्री लिज ट्रस ने कहा कि महारानी की तरह राजशाही के अन्य किसी सदस्य ने हमारे देश की इतने लंबे समय तक सेवा नहीं की है। समारोहों का समापन रविवार को होगा।


 

Related News