30 JUNSUNDAY2024 5:38:36 AM
Nari

Beauty Tips: 43 में भी यंग द‍िखने के ल‍िए Kareena Kapoor करती हैं ये एक काम

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 27 Jun, 2024 01:36 PM
Beauty Tips: 43 में भी यंग द‍िखने के ल‍िए Kareena Kapoor करती हैं ये एक काम

नारी डेस्क: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर की खूबसूरती के सभी दीवाने है। नो-मेकअप लुक में भी अपनी स्किन बेहद ग्लो करती है इसलिए उनका नेचुरल ग्लो सबको अट्रैक्ट करता है। महिलाओं तो उनकी खूबसूरती का राज जानने के लिए उतावली रहती हैं। 43 की उम्र में भी उनकी स्किन ग्लोइंग, रिंक्रल्स फ्री व बेदाग नजर आती है। इसके लिए वह योगा, वर्कआउट के साथ घरेलू नुस्खों पर यकीन रखती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बेबो की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट क्या है...

मेकअप रिमूव करना 

रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव करके अपनी स्किन को अच्छी तरह क्लीन करना बेहद जरूरी होता है। करीना कपूर खान भी इस बात का ध्यान रखती हैं। वह कभी भी मेकअप के साथ बेड पर नहीं जाती है। मेकअप रिमूव करने के बाद अपनी स्किन को ठंडे पानी से धोना और फिर नाइट क्रीम लगाना वह कभी नहीं भूलती हैं। यह नाइट क्रीम उनकी स्किन को रिपेयर करने में मदद करती है।

PunjabKesari

अंडर आई क्रीम लगाना 

उम्र बढ़ने के साथ अक्सर आंखों के ठीक नीचे की स्किन पर काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका होता है कि आप अंडर आई क्रीम को इस्तेमाल करें। इससे आंखों के नीचे की थिन स्किन को पोषण मिलता है। साथ ही, अंडर आई डार्क सर्कल्स और फाइन लाइन्स की समस्या भी नहीं होती है।

चेहरे की करती हैं मसाज 

जब रात में स्किन केयर करना हो तो फेस मसाज करना काफी अच्छा रहता है। इससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बूस्ट होता है, जिससे चेहरे पर गजब का ग्लो आता है। साथ ही, इससे स्किन को रातभर पोषण मिलता है, जिससे स्किन से जुड़ी समस्याओं से निजात पाने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

लेती हैं अच्छी नींद 

जब बात नाइट स्किन केयर रूटीन की हो तो सिर्फ स्किन केयर प्रोडक्ट्स में इनवेस्ट करना ही काफी नहीं होता है। बल्कि अच्छी नींद लेना भी उतना ही जरूरी है। करीना कपूर खान भी इस बात का ख्याल रखती है कि वह रात में 7-8 घंटे की अच्छी नींद लें। इससे उनकी स्किन फ्रेश व ग्लोइंग नजर आती है। नींद की कमी के चलते चेहरे पर थकान नजर आना बेहद आम बात है।

बालों की करती हैं ऑयलिंग 

जब नाइट केयर की बात हो तो करीना सिर्फ अपनी स्किन ही नहीं, बल्कि बालों को भी पैम्पर करना बिल्कुल भी नहीं भूलती हैं। वह हर हफ़्ते रात में अपने बालों में तेल लगाना पसंद करती हैं। चाहे कुछ भी हो, लेकिन सर्दियों में यह उनके लिए और भी ज्यादा ज़रूरी है। उन्हें हॉट ऑयल मसाज भी बहुत पसंद है क्योंकि इससे उनके बालों और स्कैल्प को पोषण मिलता है।

PunjabKesari

Related News