23 JUNSUNDAY2024 3:26:55 AM
Nari

मां के दिल के लिए वरदान बनी Kangana, कहा- मुझे अपनी जिंदगी के सिर्फ 2 महीने दीजिए...

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 04 Jun, 2024 06:41 PM
मां के दिल के लिए वरदान बनी Kangana, कहा- मुझे अपनी जिंदगी के सिर्फ 2 महीने दीजिए...

नारी डेस्क: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पहली बार चुनावी मैदान पर उतरी और वह जीत भी चुकीं हैं। कंगना का मुकाबला विक्रमादित्स सिंह से था, जिसे पीछे छोड़ने में वह कामयाब रह। कंगना न सिर्फ अपनी दमदार एक्टिंग के लिए बल्कि अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। ऐसे में एक्ट्रेस ने हाल ही में योग के जरिए मां की ओपन हार्ट सर्जरी भी होने से बचा ली थी। दरअसल, कंगना ने यह भी बताया है कि उनकी मां को ओपन हार्ट सर्जरी की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने यह फैसला किया कि वे मां का इलाज योग से करेंगी।

PunjabKesari

कंगना ने शेयर की अपनी योगा स्टोरीज 

कंगना ने पोस्ट करते हुए कहा था कि- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मैं अपनी योगा स्टोरीज शेयर करने जा रही हूं। हर कोई जानता है कि मैंने कब और कैसे योग शुरू किया लेकिन कोई ये नहीं जानता कि मैंने अपने पूरे परिवार को कैसे योग सिखाया और उसे फॉलो करना भी।कुछ ने विरोध किया, कुछ ने समय लिया। कुछ साल पहले मां को मधुमेह, थायराइड और हाई लेवल कोलेस्ट्रॉल (600) डाइग्नोस हुआ था। डॉक्टर ने कहा था कि हमें उनकी ओपन हार्ट सर्जरी करने की जरूरत है, क्योंकि उन्हें ब्लॉकेज हो सकता है। 

'मुझे आपके जीवन के 2 महीने दे दीजिए ..'

एक्ट्रेस ने आगे बताया 'मैंने मां से रोते हुए कहा-मुझे आपके जीवन के 2 महीने दे दीजिए। क्योंकि मैं उन्हें आपका दिल खोलने नहीं दे सकती। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और आखिरकार मैं अपनी कोशिशों में सफल रही। आज उन्हें कोई दवा नहीं खानी, कोई बीमारी नहीं है। वे परिवार में सबसे स्वस्थ और सबसे फिट हैं। ज्यादा वॉकिंग के कारण पापा के घुटने खराब हो गए थे। उस समय मुझे अवसर मिला और मैंने उन्हें योग के एक जोशीले योगी के रूप में परिवर्तित कर दिया। वे अब जॉगिंग भी करते हैं, आज मैं गर्व के साथ कह सकती हूं कि मैंने अपने परिवार को जो सबसे बड़ा उपहार दिया वह योग है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

'एक खुशहाल परिवार कोई ऐसी चीज नहीं है जो आपको अपने आप मिल जाती है। इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है। हर सुबह मैं उन्हें फोन करती हूं और एक ही सवाल पूछती हूं, योग किया। आज सुबह उन्होंने अपने घर मंडी (हिमाचल) के अभ्यास से ये तस्वीरें मुझे भेजीं। आप अपने परिवार को क्या दे रहे हैं।' 

तो देखा अपने किस तरह सिर्फ योग के माध्यम से ही बड़ी से बड़ी बीमारियां तक ठीक हो सकती हैं। ऐसे में हर किसी को स्वस्थ और हमेशा फिट रहने के लिए रोजाना कुछ समय के लिए योग जरूर करना चाहिए। इससे कई तरह की महिलाओं से जुड़ी परेशानियां भी खत्म करने में मदद मिलती है। 


 

Related News