04 MARTHURSDAY2021 1:14:24 AM
Nari

त्वचा की सूजन को दूर करेंगे केल के पत्ते, घर पर आसानी से बनाएं इसका फेस मास्क

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Jan, 2021 01:43 PM
त्वचा की सूजन को दूर करेंगे केल के पत्ते, घर पर आसानी से बनाएं इसका फेस मास्क

केल के पत्ते कई बीमारियों का रामबाण इलाज है। इसके अलावा इन पत्तों से आपकी स्किन को भी कई तरह के फायदे मिलते हैं। चलिए बताते है आपको आप किस तरह से इन पत्तों का इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप अपनी डाइट में केल के पत्ते को एड करेंगे तो इससे स्किन को काफी फायदे मिलेंगे। इसके अलावा केल के पत्तों को अलग रुप से इस्तेमाल करके आप त्वचा की सूजन, रेडनेस और मुहांसों से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं केल के पत्ते से बने फैसपेक...

PunjabKesari

केल के पत्तों का फेस मास्क

केल के पत्ते

शहद- 1 चम्मच 

एलोवेरा जेल- 2 चम्मच 

कैसे बनाएं

केल के पत्तों के साथ शहद और एलोवेरा डालकर पीस लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर ब्रश की मदद से लगाएं और सूखने पर पानी से साफ कर लें। ऐसा हफ्ते में एक या दो बार जरूर करें। 

PunjabKesari

केल का स्क्रब 

केल के पत्ते 

ओटमील

एलोवेरा जेल

कैसे बनाएं

केल के पत्तों के पेस्ट में एक छोटी कटोरी ओटमील और थोड़ा सा एलोवेरा जेल डालकर अच्छे से मिक्स करें। ओटमील के घुल जाने पर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से स्क्रब करें। ऐसा करने से डेड स्किन निकल जाएगी और त्वचा ग्लो करेगी।

PunjabKesari

केल के पत्तों का फेस पैक

केल के पत्ते

नींबू का रस- 1 चम्मच 

नारियल तेल- 1/2 चम्मच 

कैसे बनाएं

इसके लिए सबसे पहले केल के पत्तों को पीसकर उसका पेस्ट तैयार कर लें। फिर उसमें शहद, नारियल तेल, नींबू का रस डालकर मिलाएं। अब इस तैयार किए गए फेसपैक को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में एक बार जरूर करें। 

Related News