28 APRSUNDAY2024 9:40:27 AM
Nari

वेतन समानता पर पहली बार बोली काजोल, बताया फिल्म इंडस्ट्री में क्या बदलना चाहिए

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Aug, 2023 06:00 PM
वेतन समानता पर पहली बार बोली काजोल, बताया फिल्म इंडस्ट्री में क्या बदलना चाहिए

अभिनेत्री काजोल ने कहा कि जब आप भारतीय दर्शकों के लिए 'वंडर वुमन' जैसी हॉलीवुड फिल्म बनाना शुरू करेंगे और यह बॉक्स आफिस पर फिल्म 'पठान' की तरह ही अच्छा प्रदर्शन करेगी, तब शायद भारतीय सिनेमा में भी वेतन की समानता दिखेगी। काजोल, जागरण फिल्म महोत्सव (जेएफएफ) 2023 के पहले दिन भाग लेने के लिए राजधानी में मौजूद थीं।

PunjabKesari
 जब उनसे पूछा गया कि फिल्म उद्योग में वेतन की समानता कब हासिल होगी, तो काजोल ने शुरू में चुटकी लेते हुए कहा- "आप किसी ज्योतिषी से पूछो" उन्होंने आगे कहा कि आज दर्शक "कहीं अधिक शिक्षित" हैं और इसका श्रेय सोशल मीडिया और विभिन्न 'स्ट्रीमर्स' द्वारा उपलब्ध कराई जा रही वैश्विक सामग्री को जाता है। 

PunjabKesari
काजोल का कहना है कि कहा, "भारत प्रगति कर रहा है... वे सोशल मीडिया मंच और ओवर द टॉप (ओटीटी) की बदौलत विभिन्न प्रकार का सिनेमा देखते हैं। हम बेहतर सोच रहे हैं, बेहतर की उम्मीद कर रहे हैं। जब आप भारत के लिए 'वंडर वुमन' (जिसमें गैल गैडोट ने अभिनय किया) जैसी फिल्में बनाना शुरू करेंगे और यह 'पठान' की तरह ही अच्छा प्रदर्शन करेगी, तब शायद वेतन में समानता आ सकेगी।'' काजोल, हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब श्रृंखला "द ट्रायल: प्यार, कानून, धोखा" में नजर आई थी।

PunjabKesari
जब उनसे उनके दो लोकप्रिय किरदारों फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगी की सिमरन और फिल्म कुछ कुछ होता है की अंजलि में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो 48 वर्षीय अभिनेत्री ने अंजिल को चुना। बदलते वक्त के बारे में बात करते हुए काजोल ने कहा कि सोशल मीडिया की व्यापक पहुंच के कारण फिल्मी हस्तियों ने अपना रहस्य खो दिया है। जेएफएफ का आयोजन तीन अगस्त से छह अगस्त तक राष्ट्रीय राजधानी के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में किया जा रहा है। इसमें दुनिया भर से विविध शैलियों, भाषाओं और विषयों पर आधारित 55 से अधिक फिल्में दिखाई जाएंगी। 

Related News