01 MAYWEDNESDAY2024 11:36:54 PM
Nari

ऑयल फ्री स्किन के लिए Juhi Parmar लगाती है ये खास Facepack, आप भी करें ट्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Oct, 2021 11:18 AM
ऑयल फ्री स्किन के लिए Juhi Parmar लगाती है ये खास Facepack, आप भी करें ट्राई

भले ही एक्ट्रेस जूही परमार छोटे पर्दे से दूर हो लेकिन वह इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। यही नहीं वह अपने इंस्टाग्राम व यूट्यूब चैनल पर फैंस के साथ अपने ब्यूटी व फिटनेस सीक्रेट्स भी शेयर करती हैं। हाल ही में उन्होंने ऑयल फ्री स्किन के लिए एक होममेड पैक शेयर किया, जिसे आप आसानी से घर पर बनाकर लगा सकते हैं। यह पैक ना सिर्फ जूही की स्किन पर ऑयल कंट्रोल फॉर्म्यूले की तरह काम करता है बल्कि इससे उनकी स्किन ग्लो भी करती है। चलिए आपको बताते हैं पैक बनाने का तरीका

इन चीजों से फेस पैक बनाती हैं जूही

1 चम्मच चने का आटा/बेसन, 2 चम्मच  टमाटर का जूस, 1 चम्मच ऐलोवेरा जेल को मिक्स करके 20 मिनट चेहरे पर लगाए रखें। इसके बाद ताजे पानी से धोएं लें। हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करें।

PunjabKesari

स्किन रहेगी फ्रेश-फ्रेश

जूहीकी स्किन हमेशा खिली-खिली और फ्रेश रहती है। इसके लिए वह 2 चम्मच चने का आटा, 1/2 चम्मच हल्दी, 1/4 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर लगाती है। इसे 20 मिनट त्वचा पर लगाने के बाद धो लें। हफ्ते में 2-3 बार यह पैक लगाने से त्वचाकी डीप क्लीजिंग होगी।

क्यों फायदेमंद है पैक?

दरअसल, चीनी डेड स्किन और गंदगी को रिमूव करने में मदद करती है। वहीं बादाम या जैतून तेल होंठों को मॉइश्चराइज्ड भी करता है। इससे होंठों पर कालापान नहीं होता और वो सॉफ्ट व गुलाबी भी होती है।

चने व नींबू का पैक

पहले छोले पीसकर बेसन बना लें। फिर, इसे नींबू के रस और शहद की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर 10 मिनट के लिए लगाएं और फिर गुनगुने पानी से धो लें। सप्ताह में दो बार इस मास्क का प्रयोग करें।

क्या रोज लगा सकते हैं फेसपैक?

हां, फेस पैक रोज लगाया जा सकता है लेकिन अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार एक का चयन करें।  अगर आपकी त्वचा सामान्य से अधिक तैलीय है तो आप हर दिन बेसन और दही को मिक्स करके लगा सकती हैं।

Related News