14 MAYTUESDAY2024 6:16:13 PM
Nari

जानिए कौन हैं Jaskaran Singh जिन्होंने केबीसी 15 का पहला करोड़पति बनकर रचा इतिहास

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Sep, 2023 02:58 PM
जानिए कौन हैं Jaskaran Singh जिन्होंने केबीसी 15 का पहला करोड़पति बनकर रचा इतिहास

अमिताभ बच्चन का बहुचर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का सीजन 15 के बार फिर से चर्चा में है। इस सीजन को अपना पहला करोड़पति मिल गया है, जिसका नाम है जसकरण सिंह। पंजाब के छोटे से गांव खालरा के रहने वाले जसकरण बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रहते हैं। वो बताते हैं कि जब उन्हें शो में बुलाया गया तो उनके पास मुंबई आने के पैसे भी नहीं थे, जसकरण के पति ने उनके लिए 10,000 रुपये का उधार लिया ताकि वो प्लेन की टिकट खरीदकर मुंबई जा सके। वो यूपीएससी की तैयार कर रहे हैं और बहुत जल्दी अपना पहला attempt देने वाले हैं। चलिए आपको बताते हैं जसकरण के बारे में...

PunjabKesari

केबीसी 15 के पहले करोड़रति बने जसकरण सिंह

केबीसी 15 में अमिताभ बच्चन ने जसकरण का परिचय वीडियो दिखाया जिसमें, जसकरण कहते है कि उसके पिता कैटरर के रूप में काम करते हैं, दादा छोले भटूरे बेचते हैं और दादी किराने की दुकान चलाती हैं और वे उसकी पढ़ाई में मदद करने के लिए काम कर रहे हैं। 21 साल के जसकरण का सपना पैसा कमा कर अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को ठीक करने का है। शो में जसकरण के साथ कम्पैनियन के रूप में उनके भाई आए थे। उन्होंने बताया कि उनके गांव में ऐसे बहुत कम लोग है, जिन्होंने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है।

PunjabKesari

केबीसी 15 में इमोशनल हुए जसकरण सिंह

उन्होंने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को बताया कि उनके गांव में शैक्षिक अवसर प्राप्त करना कठिन है। यूपीएससी की तैयारी के लिए लाइब्रेरी तक जाने के लिए 50 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ती है। ये बताते हुए उनकी आंखों में आंसू आ गए। बता दें कि उन्होंने 1 करोड़ के सवाल तक बड़ी खूबसूरत और होशियारी तक खेल। पर सात करोड़ के सवाल पर वे क्विट कर गए और एक करोड़ रुपए लेकर घर गए। 

PunjabKesari

 

 

 

Related News