21 JANTHURSDAY2021 12:11:50 PM
Nari

शुरू होने जा रही है साल 2021 की फॉर्मूला रेस, जेमी चैडविक ने कहा - मोटरस्पोर्ट में महिलाओं के जुड़ने के अच्छे अवसर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Jan, 2021 10:20 AM
शुरू होने जा रही है साल 2021 की फॉर्मूला रेस, जेमी चैडविक ने कहा - मोटरस्पोर्ट में महिलाओं के जुड़ने के अच्छे अवसर

ब्रिटिश रेसिंग ड्राइवर जेमी लॉरा चैडविक साल 2021 में काफी बिजी रहने वाली हैं। दरअसल, साल 2021 में मोटरस्पोर्ट सीज़न वुमन फॉर्मूला 1 रेस शुरू होने जा रही है, जिसे साल 2020 में कोविड-19 के चलते रद्द कर दिया गया था। 2021 में होने वाली फॉर्मूला 1 कैंलेडर शेयर कर दिया गया है। कैलेंडर के मुताबिक, डब्ल्यू सीरीज़ 2021 की पहली रेस साल 2021, 26 जून से शुरू होगी और यह साल 2021, अक्टूबर तक जारी रहेगी।

चैडविक ने मंगलवार को डब्ल्यू सीरीज के लाइव चैट के जरिए बताया, "मैंने फॉर्मूला रीजनल के पॉल रिचर्ड (Circuit Paul Ricard), रेड बुल रिंग, सिल्वरस्टोन ट्रैक पर भी दौड़ लगाई। हंगरी अमेरिका और मेकिसको सर्किट में रेस लगाना उनके लिए नया अनुभव होने जा रहा है इससे पहले मैंने पहले सत्र में ब्रिटिश फॉर्मूला-3 और ब्रिटिश जीटी में दौड़ लगाई थी।"

PunjabKesari

जेमी ने कहा, मेरे लिए भी यह एक नई चुनौती है, जिसके लिए मैं काफी रोमांचित हूं। मैं कार पर पैसे खर्च करने और कुछ नया सीखने के लिए भी सक्षम हूं। यह एक अविश्वसनीय चैम्पियनशिप है और मुझे अपने फ्यूचर टीममेट के साथ काम करने का भी अच्छा अवसर मिला है। 

मोटरस्पोर्ट में महिलाओं के जुड़ने के अच्छे अवसर

उन्होंने कहा कि महिलाओं की डब्लयू सीरीज मिशन ने इस बात को साबित कर दिया है कि महिलाएं मोटरस्पार्ट में भी करियर बना सकती हैं।

बता दें कि जेमी ने साल 2019 में डब्ल्यू सीरीज में चैम्पियनशिप जीती और इसी साल डेवलपर ड्राइवर के रुप में विलियम्स ड्राइवर अकादमी ज्वाइंन की। फिलहाल जेमी फॉर्मूला रिजिनल यूरोपियन चैम्पियनशिप (Formula Regional European Championship) और डब्ल्यू सीरीज (W Series) में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

PunjabKesari

जेमी पहली ऐसी महिला है जिन्होंने MRF चुनौती का खिताब जीता। साथ ही उन्होंने चेन्नई, तमिलनाडु में आखिर दौर में ट्रिपल जीत हासिल करके भी इतिहास रचा। ऐसा करने वाली भी वह पहली महिला ड्राइवर बन गई है। एमआरएफ चुनौती: मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा आयोजित भारत में स्थित एक ओपन-व्हील मोटरस्पोर्ट फॉर्मूला है, जो 2013 में शुरू की गई थी। साल 2019, अगस्त में चैडविक वुमन F3 रेस जीतने वाली भी पहली महिला बनीं।

PunjabKesari

Related News