05 MAYSUNDAY2024 2:03:45 PM
Nari

Health Update: कोरोना मामलों में दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Sep, 2020 05:22 PM
Health Update: कोरोना मामलों में दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले

दुनियाभर में कोरोना के मामले कम होने की बजाए बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि कोरोना संक्रमित मरीजों की सबसे अधिक संख्या अमेरिका में है। वहीं ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। मगर, हाल ही में कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से भारत कोरोना संक्रमित मामलों में दूसरे नंबर पर आ गया है।

कोरोना के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत

WHO के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत ने कोरोना संक्रमित मामलों में ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर भारत में कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो वह दिन दूर नहीं, जब अमेरिका को पीछे छोड़ पहले नंबर पर आ जाएगा।

PunjabKesari

मरने वालों की संख्या में दूसरे नंबर पर भारत

दुनियाभर के मुकाबले भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। 42 लाख 4 हजार 613 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जबकि मरने का आंकड़ा 71 हजार 642 है। राहत की बात यह है कि आंकड़ों के मुताबिक, मरने वाले मरीजों की संख्या में भारत दूसरे नंबर पर है। अमेरिका की बात करें तो यहां अब तक 61 लाख 89 हजार 488 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं यहां मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 87 हजार 541 है।

PunjabKesari

पिछले 24 घंटों में आए सबसे मामले

पिछले 24 घंटे की ही बात करें को देशभर से करीब 90 हजार मामले सामने आए हैं। वहीं 1 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गवां बैठें है। वहीं, 24 घंटों के मुकाबले अमेरिका दूसरे नंबर पर है, जहां 45 हजार संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए हैं। यहां मरने वालों की संख्या करीब 878 है। ब्राजील की बात करें तो यहां पिछले घंटों में करीब 30 हजार केस आए जबकि मरने वालों की संख्‍या 682 रही। 

भारत में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट ज्‍यादा

हालांकि राहत की बात यह है कि भारत में ठीक होने वाले मरीजों का संख्या दुनियाभर में सबसे ज्यादा है। इसका कारण यह है कि भारतीय लोगों की इम्यूनिटी दूसरे देशों के लोगों के मुकाबले ज्यादा अच्छी है। आंकड़ों की मानें तो भारत में कोरोना संक्रमितों मरीजों के ठीक होने की दर 77.65% है। वहीं, अमेरिका में 37 लाख से ज्‍यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

PunjabKesari

Related News