28 APRSUNDAY2024 6:00:45 PM
Nari

भारत में कदम रखते ही नाची IMF की MD क्रिस्टालिना जॉर्जीवा, लोक गीत पर थिरकी जमकर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Sep, 2023 05:26 PM
भारत में कदम रखते ही नाची IMF की MD क्रिस्टालिना जॉर्जीवा, लोक गीत पर थिरकी जमकर

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी, अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जो जी20 शिखर सम्मेलन के लिए शुक्रवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। जी20 नेता यहां नौ और 10 सितंबर को समूह के वार्षिक शिखर सम्मेलन में महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। भारत वर्तमान जी20 अध्यक्ष के रूप में शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है।


 प्रभावशाली समूह के नेताओं का हवाई अड्डे पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ स्वागत किया जा रहा है। जब विभिन्न समूह भारत के विभिन्न लोक नृत्य पेश कर रहे थे तब आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा खुद को रोक नहीं पाई और उन्होंने एयरपोर्ट पर ही थिरकना शुरू कर दिया। उनका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह उड़िया लोक गीत की धुन पर नाचती दिखाई दे रही हैं। 

PunjabKesari
जॉर्जीवा के स्वागत के लिए सांस्कृतिक टीम ने संबलपुरी गीत पर पारंपरिक लोक नृत्य किया था, जो विदेशी मेहमानों को बेहद पसंद आया।  जॉर्जीवा ने ना सिर्फ कलाकारों की सराहना की बल्कि महिला डांसरों के साथ कदम से कदम मिलते हुए डांस भी किया। उनके चेहरे की चमक बता रही थी कि वह भारत आकर कितनी खुश हैं।

PunjabKesari
अपनी जी20 अध्यक्षता के तहत भारत समावेशी विकास, डिजिटल नवाचार, जलवायु लचीलापन और न्यायसंगत वैश्विक स्वास्थ्य पहुंच जैसे विभिन्न मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। समूह में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, कोरिया गणराज्य, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्किये, ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपीय संघ (ईयू) शामिल हैं।

Related News