Twitter
You are hereNari

घर की सजावट के लिए स्मार्ट तरीके से करें पुरानी चूड़ियों का रीयूज - Nari

घर की सजावट के लिए स्मार्ट तरीके से करें पुरानी चूड़ियों का रीयूज - Nari
Views:- Tuesday, October 9, 2018-11:08 AM

चूड़ियां पहनना तो हर महिला को पसंद होता है। अक्सर नई चूड़ियां खरीदने के बाद वह पुरानी बैंगल्स को फैंक देती है लेकिन इसका रियूज करते आप घर की सजावट भी कर सकती हैं। जी हां, पुरानी चूड़ियों से न सिर्फ आप अपनी क्रिएटिवी दिखाकर होम डैकोरेशन कर सकती हैं बल्कि इससे आप सबकी तारीफें भी बटोर सकती हैं। चलिए जानते हैं किस तरह पुरानी चुड़ियों का इस्तेमाल घर की सजावट के लिए किया जा सकता है।

 

Bangle Diya
फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में आप दिया डैकोरेशन के लिए चूड़ियों का इस्तेमाल कर सकती हैं। रंग-बिरंगी चूड़ियों को ग्लू से जोड़कर उसके अंदर दिया रख दें। इससे आपके घर की रौनक और भी बढ़ जाएगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

Bottle Decor For Table
आप पुरानी कांच की बोतल या गिलास को टूटी हुई चूड़ी से डिजाइन कर सकते हैं। इसे डिजाइन करके आप टेबल डैकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

Pen Or Flower Holder
कांच की चूड़ी से पेन होल्डर या फ्लावर की सजावट भी की जा सकती है। इसके लिए अलग अलग रंग की चूड़ियों को एक दुसरे के ऊपर चिपकाकर सूखने के लिए रख दें। अब इसे होल्डर की तरह इस्तेमाल करें। इसके अलावा फ्लावर पॉट में चूड़ियां डालकर उसकी सजावट करें।

PunjabKesari

PunjabKesari

Photo Frame
फोटो फ्रेम को अलग और यूनिक लुक देने के लिए आप कलरफुल चूड़ियों को तोड़ लें। फिर उसे ग्लू की मदद से फ्रेम के चारों तरफ लगा दें। अब आप इस डिफरेंट फोटो फ्रेम को डैकोरेट करें।

PunjabKesari

Choori (Bangle) Lamp
कपड़ों वाले हैंगर में चूड़ियां डालकर लटका दें। अब इसमें एक छोटा-सा बल्ब डालकर उसे ऑन कर दें। लीजिए आपका लैप तैयार है।

PunjabKesari

DIY Wall Hanging Bangles
10-15 चूड़ियों के चारों तरफ धागा लपेट दें और फिर उसके ऊपर ग्लू की मदद से स्टोन या मिरर चिपका दें। इसे लगाने के बाद इसमें रस्सी, लेस या कपड़े के टुकड़ो की मदद से चूड़ियों को आपस में जोड़ दें। लीजिए आपका ड्रीमकैचर तैयार है। अब आप इसे डैकोरेट करें।

PunjabKesari

Bird House
पक्षियों के लिए सुदंर घोसला बनाने के लिए भी चूड़ियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले मोटी चूड़ी या कड़े को धागे से लपेट दें। इसके बाद इस इसे आपस में जोड़कर बर्ड-हाउस बना लें।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: