26 APRFRIDAY2024 6:58:59 AM
Nari

इस तारीख से खुलेंगे स्कूल - कॉलेज,एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का ऐलान

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 07 Jun, 2020 05:38 PM
इस तारीख से खुलेंगे स्कूल - कॉलेज,एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का ऐलान

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हाल ही में स्कूलों और कॉलेजों को दोबारा खोलने की तारीख का ऐलान किया। रमेश पोखरियाल ने कहा कि स्कूलों और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा। हफ्तों के भ्रम के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल ने इंटरव्‍यू में कहा कि स्कूलों और कॉलेजों को खोलने की तारीख संभवतः 15 अगस्त होगी।

PunjabKesari
मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट

वहीं आपको ये भी बता दें कि इसी संबंध में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रमेश पोखरियाल निशंक को स्कूल दोबारा खोलने के लिए पत्र लिखा था इस की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। मनीष सिसोदिया ने जो ट्वीट किया उसमें उन्होंने लिखा , ' समय आ गया है कि कोरोना के सहअस्तित्व को स्वीकार करते हुए देश में स्कूलों की भूमिका नए सिरे से तय की जाय... केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को मेरा पत्र।

इसी के साथ उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि स्कूलों को साहसिक भूमिका के लिए तैयार नहीं किया गया तो यह हमारी ऐतिहासिक भूल होगी, स्कूलों की भूमिका पाठ्यपुस्तकों तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि बच्चों को जिम्मेदार जीवन जीने के लिए तैयार करने की होगी। वहीं आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण मार्च से ही स्कूल-कॉलेज बंद पड़े हैं ऐसे में छात्र घर से ऑनलाईन क्लास लगा रहे हैं लेकिन कहीं न कहीं बच्चों की शिक्षा पर असर पड़ रहा है।

Related News