09 APRTHURSDAY2020 11:12:24 AM
Nari

शास्त्र दूर करेंगे आपके तनाव की वजह!

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Feb, 2020 01:23 PM
शास्त्र दूर करेंगे आपके तनाव की वजह!

बदलते लाइफस्टाइल और काम के लगातार बढ़ते जा रहे स्ट्रेस के चलते बहुत से लोग तनाव में हैं। कई बार तनाव में रहने की वजह आपके ग्रहों की बिगड़ी दशा भी हो सकती है। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय जिनकी मदद से आप अपने तनाव से राहत पा सकते हैं...

वैवाहिक जीवन से जुड़ा तनाव

शास्त्रों का मानना है कि जिन महिलाओं का बृहस्पति कमजोर होता है, उनका वैवाहिक जीवन कष्टों भरा होता है। अगर चंद्रमा के साथ शुक्र प्रभावित हो तो पुरुष वैवाहिक जीवन को लेकर परेशान रहते हैं। मगर यदि आप चाहें तो सोमवार के दिन भगवान शिव को इत्र अर्पित करके अपने वैवाहिक जीवन को सुखमयी बना सकते हैं। साथ ही शिवलिंग पर जल-धारा चढ़ाएं। शुक्रवार के दिन खट्टी चीजों का सेवन न करें।

Image result for stress,nari

सेहत को लेकर तनाव

कई बार व्यक्ति हल्का सा सिर दुखने या फिर बार-बार बुखार होने को लेकर चिंतित रहने लगता है। अगर आपका हाल भी कुछ ऐसा है तो इसे जल्द से जल्द दूर करें, वरना आप सच में किसी बीमारी के शिकार हो सकते हैं। अगर आप भी अपनी सेहत से जुड़ी किसी भी बात को लेकर चिंतित हैं तो सोमवार के दिन खीर बनाकर भगवान शिव को अर्पित करें। भोजन के बाद यही खीर खुद भी खाएं, और रात सोने से पहले हर रोज गायत्री मंत्र का उच्चारण करें।

नौकरी से जुड़ा तनाव

अगर आप अपनी वर्क प्लेस पर किसी बात को लेकर स्ट्रेस में हैं तो शनिवार के दिन पानी में कच्चा दूध मिलाकर भगवान शिव को अर्पित करें। इसी के साथ पीपल के पेड़ के नीचे सरसों तेल का दीपक जलाएं। हो सके तो किसी गरीब या जरुरतमंद बच्चे को वस्त्र लेकर दें, या फिर उन्हें भोजन कराएं।

Image result for job stress,nari

संतान से जुड़ा तनाव

मां-बाप अक्सर बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं। ऐसे में बच्चों के भविष्य और विवाह संबंधित परेशानियों से पीछा छुड़वाने के लिए सोमवार के दिन भगवान शिव को पंचामृत अर्पित करें, इसके बाद जल की धारा भी जरुर अर्पित करें और भोलेनाथ को अपने बच्चों से जुड़ी सारी समस्या बयान कर दें।

Image result for kids stress,nari

तो इस तरह आप कुछ आसान से उपायों के जरिए अपने जीवन की तमान परेशानियों से राहत पा सकते हैं।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News