25 APRTHURSDAY2024 8:18:47 PM
Nari

लेटेस्ट डिजाइन ही नहीं Bridal Lehenga चुनते वक्त Body Shape का भी रखें ध्यान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Dec, 2021 11:49 AM
लेटेस्ट डिजाइन ही नहीं Bridal Lehenga चुनते वक्त Body Shape का भी रखें ध्यान

अक्सर लड़कियां लेटेस्ट डिजाइन्स या डमी पर लगा लहंगा देखकर ही उसे पसंद कर लेती हैं लेकिन शादी का लहंगा तभी अच्छी लगता है जब वो आपकी फिगर पर फिट बैठे। शोरूम में डमी और आपकी रियल बॉडी शेप में बहुत फर्क होता है इसलिए ड्रेस को सिर्फ देखकर ही सिलेक्ट ना करें बल्कि एक बार पहनकर भी देखें। जरूरत पड़ने पर फैशन डिजाइनर या स्टाइलिश से सलाह लें। वहीं, शादी के लिए लहंगा चुनते समय केवल लेटेस्ट डिजाइन ही नहीं बल्कि अपने शरीर की बनावट भी देखिए। चलिए आपको बताते हैं बॉडी के हिसाब से कैसे चूज करें लहंगा।

एपल शेप

एपल शेप वाली लड़कियों को स्ट्रेट और सिंपल सिलुएट्स वाले लहंगे चुनने चाहिए, जो बनारसी ऑर्गेंजा या क्रेप से बने हो। ध्यान रखें कि लहंगे में हैवी एम्ब्रायडरी और चोली प्लेन हो। इसमें आप अलग नजर आएंगी।

PunjabKesari

रेग्टेंग्युलर शेप

अगर आपकी बॉडी शेप रेग्टेंग्युलर शेप है तो रॉ सिल्क फैब्रिक से बना घेरदार लहंगा पहने। लहंगा लो या प्लंजिंग नेकलाइन वाली चोली के साथ वियर करें। आप चाहे तो नेट का लहंगा भी पहन सकती हैं।

PunjabKesari

ऑवरग्लास (Hourglass) शेप

ऑवरग्लास शेप वाली लड़कियों पर शिफॉन, वेल्वेट, जॉर्जट जैसे ए लाइन फ्रैबिक वाले लहंगे फबते हैं। वैसे घेरदार या फिशकट लहंगे भी आपकी पर्सनैलिटी को सूट करेंगे। लहंगे के साथ शॉर्ट चोली और दुपट्टा नेट का ही लें। अगर कर्व्स और पतली कमर है तो लो-वेस्ट लहंगे के साथ ऑफ-शोल्डर स्टाइल ब्लाउज ट्राई करें। यह आपके फिगर को दिखाएगा और बस्ट को फोकस होने से छिपाएगा। इस स्टाइल के साथ, आप पूरी तरह से बिना दुपट्टे के लुक को आज़मा सकती हैं और सुपर सेक्सी महसूस कर सकती हैं।

PunjabKesari

पियर शेप बॉडी

जिन लड़कियों का बॉटम भारी और वेस्ट लाइन बिल्कुल तराशी हुई हो उनकी बॉडी पियर शेप होती है। ऐसी लड़कियों को Low-Waist लहंगा चुनने चाहिए।

PunjabKesari

प्लस साइज दुल्हन

प्लस साइज वाली दुल्हन अपने लिए नीचे से ज्यादा घेरेदार या कलीदार लहंगा ना खरीदें। इस तरह के लहंगे आपको ज्यादा मोटा दिखाते हैं। इसकी बजाए कम कली वाला लहंगा खरीदें। साथ ही दुपट्टे को अच्छी तरह से पिनअप करके कैरी करें। ब्लाउज किसी भी लहंगे की जान होती है। आप डीप नेक प्लस साइज वाली दुल्हन पर अच्छा लगता है।

PunjabKesari

ए लाइन लहंगा

प्‍लस साइज ब्राइडके लिए ए-लाइन लहंगा बेस्ट ऑप्शन है। ए लाइन और छोटी बूटी वर्क वाले लहंगे में आपका लुक निखर कर आएगा। आप बॉर्डर पर फ्रिल वर्क करवा सकती हैं।

PunjabKesari

स्पून बॉडी शेप

बस्ट और कमर छोटी लेकिन कूल्हे भारी हैं तो बॉक्स-प्लीटेड लहंगा पहनें क्योंकि इससे आपके हिप्स पर फोकस नहीं होता। इसके साथ फ्रिंज स्टाइल ब्लाउज़ आपको परफेक्ट लुक देगा।

PunjabKesari

ट्रायंगल (Inverted Triangleबॉडी शेप

अगर आपके कंधे और ऊपरी शरीर चौड़ा है तो पूरी बाजू व कंधों को ढकने वाला ब्लाउज पहनें। आउटफिट को ट्विस्ट देने के लिए ब्लाउज़ और लहंगे के रंगों को मिक्स एंड मैच करें। आप गहरे रंग का ब्लाउज़ और हल्के रंग का लहंगा पहनें ताकि कमर पर फोकस हो सके।

PunjabKesari

Related News