26 FEBMONDAY2024 6:04:03 PM
Nari

गरीब घर में पैदा हुई लेकिन सपने थे बड़े... जानिए बिहार की मिडिल क्लास मनीषा कैसे पहुंच गई B-town नगरी में?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Feb, 2024 01:03 PM
गरीब घर में पैदा हुई लेकिन सपने थे बड़े... जानिए बिहार की मिडिल क्लास मनीषा कैसे पहुंच गई B-town नगरी में?

सोशल मीडिया की दुनिया में कौन- कैसे फेमस हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। मनीषा रानी भी उन्हीं स्टार्स में शामिल है जो सोशल मीडिया के जरिए स्टार बनी हैं। इन दिनों वह झलक दिखला जा के सेट पर अपने डांस से लोगों का एंटरटेनमेंट करती दिख रही हैं और इससे पहले वह बिग बॉस ओटीटी में नजर आई थी। इस समय तो उनकी फैन फोलोइंग भी काफी है इसलिए तो उनके चाहने वाले जानना चाहते हैं कि ये मनीषा रानी है कौन और कहां से आई हैं? तो चलिए आपको इस पैकेज में बताते हैं कि एक सिंपल सादी बिहार की लड़की बी-टाउन नगरी की चका चौंध में कैसे शामिल हो गई। 

बचपन से ही मनीषा को नहीं मिला मां का प्यार

फर्राटेदार-चटपटी बातों से हर किसी को अपनी ओर अट्रैक्ट करने वाली मनीषा एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं और उन्होंने अपनी जर्नी टिक-टॉक वीडियो से शुरू की थी। मनीषा कोई हाई-प्रोफाइल फैमिली से नहीं बल्कि मिडल क्लास परिवार से ही हैं। वीडियो के जरिए ही उनकी फैन-फोलोइंग बढ़ी और यहीं से वह आगे बिग बॉस तक पहुंच गई और बिग बॉस में आने के बाद उनकी पूरी लाइफ ही बदल गई। मनीषा, बिहार के  मुंगेर जिले के एक छोटे से शहर शादीपुर की रहने वाली हैं, जहां 5 सितंबर 1997 में उनका जन्म हुआ।  मनीषा के पिता मनोज कुमार चंडी ट्रांसपोर्ट कुरियर ऑपरेटर हैं और मां रागनी देवी एक हाउस वाइफ लेकिन उनकी मां अब उनके साथ नहीं रहती। दरअसल, मनीषा बहुत छोटी थी जब उनकी मां किसी कारण से घर छोड़कर अपनी मां के घर चली गई थी और फिर वापिस नहीं लौटी। उस समय मनीषा 5वी क्लास में पढ़ती थी। मनीषा की एक बड़ी बहन जिसका नाम सारिका रानी है और दो भाई  राहुल राज और रोहित राज हैं। मां के छोड़ने के बाद चारों बच्चों का पालन-पोषण उनके पिता ने ही किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manisha Rani (@manisharani002)

 मनीषा को शुरु से ही था एक्टिंग और डांस से लगाव

मनीषा ने शुरुआती पढ़ाई होम टाउन मुंगेर से ही पूरी की। उन्होंने कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद मनीषा ने अपने करियर की शुरुआत डांस से की। बतौर डांसर करियर शुरू करने के बाद उन्होंने आगे पढ़ाई नहीं की और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बन गई क्योंकि मनीषा का शुरू से ही लगाव एक्टिंग और डासिंग में था । वह लाइफ को लेकर बहुत बड़े सपने भी देखती थी। अपने घर के पास होने वाले लोकल डांस  कॉम्पिटिशन  में हिस्सा भी लेती रहती थी। सबसे बड़ी बात यह थी कि मनीषा को अपने पिता का सपोर्ट मिला। उन्होंने बेटी को कभी डांस करने से नहीं रोका जबकि घर में उनके चाचा और ताऊ उन्हें रोक-टोक करते थे। यहां तक कि दरवाजे पर खड़े रहने और छत पर जाने के लिए अक्सर डांटा जाता था क्योंकि वह जहां से वह आती है वहां लोगों की सोच काफी सीमित थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manisha Rani (@manisharani002)

करियर बनाने के लिए घर छोड़कर कोलकाता चली गई थी मनीषा

कहीं ना कहीं पिता पर भी लोगों की सोच का प्रभाव दिखा, जब वह 12वी क्लास में थी तो उन्होंने अपने पिता से डांस इंडिया डांस में पार्टिसिपेट करने की इच्छा ज़ाहिर की तो पिता ने उनकी ये बात नहीं मानी और उन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं दी। पढ़ाई पूरी होने के बाद मनीषा को लगा कि अब उन्हें कुछ करना होगा। मनीषा को लगता था कि मुंगेर में रहकर वह कुछ नहीं कर सकती जिसके लिए उन्होंने कोलकाता जाने का सोचा और जब इस बारे में जब उन्होंने अपने पिता से पूछा तो उन्होंने भेजने से मना कर दिया था। कुछ दिन बाद वह किसी को बिना बताए घर छोड़कर एक सहेली के साथ कोलकाता चली गई थी। जब कोलकाता जा रही थी उनके पास ट्रेन की टिकट के पैसे भी नहीं थे। उन्हें टीटी ने पकड़ लिया था, जिस वजह से उन्हें 2 घंटे जेल में बिताने पड़े। जैसे-तैसे करके मनीषा कोलकाता तो चली गई लेकिन उनके पास पैसे नही थे। पैसे कमाने के लिए कभी रेस्टोरेंट में वेटर की जॉब की तो कभी बच्चों को डांस सिखाया। बाद में मनीषा ने जुंबा क्लास में बच्चों को डांस सिखाना शुरू किया और जब समय मिलता तो खुद भी डांस की प्रेक्टिस करती थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manisha Rani (@manisharani002)

टिक टॉक में वीडियोज बनकर हुई फेमस

मनीषा ने टिक टॉक पर वीडियोज बनाकर शुरुआत की और वहां इनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग थी। तब वह अपने डांस के वीडियो बनाकर टिक टॉक पर डालती थी और डांस ग्रुप के साथ अलग-अलग इवेंट भी करती रहती थी। एक इवेंट के दौरान उनके डांस ग्रुप को परफॉर्म करने के लिए गांव के एक जंगल में ले जाया गया था। जहां मनीषा ने डांस करने से मना कर दिया। जिसके बाद मनीषा को एक कमरे में बंद कर दिया गया। इसके बाद मनीषा थक हारकर वापिस अपने घर मुंगेर चली गई।घर वापस जाने के बाद भी वह टिक-टॉक पर वीडियोज अपलोड करती रही, तभी उनका एक वीडियो वायरल हो गया और उसके बाद उनकी किस्मत चमक गई। टिक-टॉक बैन होने के बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भोजपुरी भाषा में फनी वीडियो बनाकर खूब सुर्खियां बटोरी । उनकी वीडियोज को काफी पसंद किया जाने लगा और इसी तरह वह फेमस हो गई। 

PunjabKesari

बिग- बॉस से पहले कई Reality Show में आ चुकी हैं नजर

साल 2015 में मनीषा रानी डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस में सेलेक्ट हो गई थी और पीबी राउंड तक भी पहुंच गई थी। शायद आप ना जानते हो कि मनीषा  द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में भी दिखाई दे चुकी है। शो में कार्तिक आर्यन उनकी हाजिर जवाबी डॉयलॉग को सुनकर काफी इंप्रेस हुए थे। साल 2019 के बाद उन्हें एनटीवी के एक सीरियल “गुड़िया रानी सभी पर भारी” में काम करने का मौका मिला। हालाँकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। शूटिंग शुरू होने पर लाॅक डाउन लग जिस वजह से शूटिंग कैंसिल हो गई थी। साल 2023 में मनीषा, बिग बॉस ओटीटी 2 में कंटेस्टेंट रही और  सैकिंड रनरअप भी रही। मनीषा ने काफी अच्छा गेम खेला। इसके बाद उन्हें काफी पसंद किया जाने लगा। इसी साल उन्हें दुबई में आईफा अवॉर्ड्स में भी जाने का मौका मिला। इस तरह इंडस्ट्री में आगे उन्हें रास्ता मिलता रहा। 

 

2 बार प्यार में पड़ चुकी हैं मनीषा रानी

सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त फैन फोलोइंग है। इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 11.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इसके आलावा इनके यूट्यूब चैनल पर 3.83 मिलियन सब्सक्राइबर है। पैसे की बात करें तो उनकी नेटवर्थ रिपोर्ट के मुताबिक, 1 करोड़ रु. के आस-पास बताई गई है। लव लाइफ की बात करें तो मनीषा ने बिग बॉस ओटीटी 2 के घर में बताया था कि उन्हें दो बार सीरियस लव हुआ है और बाकी आजो सनम जाओ सनम वाला रहा है। उनकी लाइफ में अक्सर जितने भी पार्टनर मिले है उनकी हाइट 6 फुट से ऊपर ही रही है। फ़िलहाल अभी मनीषा रानी सिंगल है।  इस समय मनीषा डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में अपनी खूबसूरत अदाओं से सबका दिल जीत रही है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manisha Rani (@manisharani002)

Related News