31 OCTSATURDAY2020 10:28:14 AM
Nari

कितनी प्रॉपटी की मालकिन है हेमा, हर साल कमाती हैं करोड़ों रुपए

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 16 Oct, 2020 02:04 PM
कितनी प्रॉपटी की मालकिन है हेमा, हर साल कमाती हैं करोड़ों रुपए

अपने दश्क की बेहरतीन एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज भी अपनी एक्टिंग व खूबसूरती को लेकर लाखों दिलों पर राज करती है। 70 पार कर चुकी हेमा के चेहरे पर आज भी चमक बरकरार है जिसकी वजह शायद उनका एक्टिव होना है। कहा जाता है कि हेमा मालिनी की मां जब प्रेग्नेंट थी तभी वे बेटी होने को लेकर इतनी निश्चिंत थी कि उन्होंने पहले ही नाम सोच लिया हेमा मालिनी। हेमा बचपन से ही काफी होशियार थी। वह 10वीं भी नहीं पास कर पाई क्योंकि उन्हें लगातार एक्टिंग के ऑफर आने लगे थे। 

साड़ी में किया था पहला फोटोशूट

14 साल की उम्र में ही हेमा के घर के दरवाजे पर फिल्म निर्माता दस्तक देने लगे थे। निर्माता-निर्देशक श्रीधर ने फोटो सेशन के लिए हेमा को साड़ी पहनाई ताकि वह अपनी उम्र से बड़ी दिखाई दे। हेमा मालिनी की पहली फिल्म 'सपनों का सौदागर' थी। इस फिल्म में हेमा के साथ राज कपूर लीड रोल में थे। राजकपूर ने उस वक्त कहा था- ‘एक दिन यह लड़की सिनेमा की बहुत बड़ी स्टार बनेगी।‘ राज साहब की भविष्यवाणी को हेमा ने सच कर दिखाया। हेमा मालिनी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में हेमा मालिनी को ड्रीमगर्ल और बसंती जैसे कई नाम दिए हैं। हेमा जी ने 3 दश्क तक बॉलीवुड में राज किया। 

फिल्मों में हाथ अजमाने के बाद हेमा ने राजनीति में कदम रखा। वह लंबे समय से भारतीय संसद की सदस्य है। हेमा मालिनी करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है। हेमा मालिनी की प्रॉपटी के बारे में जानने के लिए अक्सर लोग उत्साहित रहते हैं। साल 2019 में जब देश में जब हेमा मालिनी ने मथुरा से बीजेपी की ओर से एमपी के लिए चुनाव लड़ा था औरजीती भी थी। उस वक्त सरकारी नियमों के तहत जब उन्‍हें अपनी जायदाद का खुलासा करना पड़ा तो उन्‍होंने खुद को 250 करोड़ रुपए की जायदाद का मालिक बताया था। 

हर साल 10 करोड़ रुपए कमाती है हेमा

बता दें कि साल 2014 में लोक सभी चुनाव में हेमा मालिनी ने खुद को 178 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक बताया था। 5 वर्षों में उनकी नेट वर्थ 40 प्रतिशत बढ़ गई। खबरों की माने तो हेमा जी हर साल 10 करोड़ रुपए की कमाती करती है। हेमा मालिनी के पास दो कार है मर्सिडीस और टोयोटा। इसके अलावा हेमा जी के साथ ज्वैलरी की भी कलेक्शन है। इस उम्र में भी हेमा मालिनी करोड़ों की मालिक है।
 
हेमा मालिनी वैसे तो फिल्मों से दूर हैं लेकिन अक्सर अपने दिए बयानों को लेकर वह चर्चा में आ जाती है। हाल में ही उन्होंने बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर बयान दिया था, जिसको लेकर वह काफी सुर्खियों में रही थी। वही इस उम्र में भी हेमा मालिनी काफी फिट है जिसका राज उनकी हेल्दी डाइट और योग है। 

Related News