01 MAYWEDNESDAY2024 7:30:09 PM
Nari

राधा बनकर बांसुरी की धुन पर जमकर नाची हेमा मालिनी, महारास की कायल हुई कान्हा की नगरी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Nov, 2022 12:23 PM
राधा बनकर बांसुरी की धुन पर जमकर नाची हेमा मालिनी, महारास की कायल हुई कान्हा की नगरी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी सिर्फ एक अच्छी कलाकार ही नहीं साथ बेहतरीन डांसर भी हैं। डांस के मामले में वह आज भी सभी को पीछे छोड़ देती है, जो हमें एक बार देखने को मिला कान्हा की नगरी में। मशहूर नृत्यांगना ने  कार्तिक रास महोत्सव में शास्त्रीय नृत्य की बेहद खास परफॉर्मेंस देकर  वातावरण को भक्ति रस से सराबोर कर दिया ।

  PunjabKesari

हेमा मालनी ने नाट्य विहार कला केन्द्र मुम्बई एवं कान्हा अकादमी वृन्दावन के कलाकारों के साथ अनूठे तरीके से महारास का प्रस्तुतीकरण कर 11 दिवसीय ब्रज रज उत्सव में चार चांद लगा दिए। मथुरा की सांसद एवं मशहूर सिने कलाकार ने कहा कि उनकी इच्छा आज पूरी हुई है। वैसे तो कुछ इसी प्रकार का कार्यक्रम वह वृन्दावन में कुछ वर्ष पहले कर चुकी हैं, लेकिन उनकी इच्छा थी कि वह इस कार्यक्रम को प्रकृति की गोद में उसी प्रकार करें जैसा द्वापर में राधाकृष्ण ने वृन्दावन में महारास किया था। 

PunjabKesari

ब्रज में महारास का आयोजन वैसे नया नहीं है, लेकिन हेमामालिनी ने जिस प्रकार से इसे नया कलेवर देने की कोशिश की उसे हजारों की संख्या में आए कला प्रेमियों ने न केवल पसंद किया, बल्कि ब्रज के संतों ने भी इसकी प्रशंसा की। हेमा ने कहा- पौराणिक द्दष्टि से महारास मेें यह गूढ तत्व छिपा है कि यदि राधा की पायल की झंकार न होती तो कान्हा की वंशी अनूठें स्वर न देती। 

PunjabKesari
बता दें कि राधारानी के स्वरूप में हेमा मालिनी जैसे ही मंच पर आई तो बांके बिहारी के जयकारे लगाए गए। उन्होंने  एक घंटे तक अपने परफॉर्मेंस से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचे रखा। कृष्ण की बांसुरी की मधुर धुन पर उन्होंने बेहद ही प्यारी प्रस्तुति दी। मथुरा की सांसद बनने के पहले से ही वे मथुरा-वृंदावन में महारास की प्रस्तुतियां देती हुई आ रही हैं, हर बार उनका अलग ही अंदाज देखने को मिलता है। 

PunjabKesari

Related News