24 APRWEDNESDAY2024 2:58:37 PM
Nari

35 की उम्र में एकदम फिट है Swara Bhaskar, हैवी एक्सरसाइज नहीं ये एक चीज है Fitness का राज

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Apr, 2023 10:53 AM
35 की उम्र में एकदम फिट है Swara Bhaskar, हैवी एक्सरसाइज नहीं ये एक चीज है Fitness का राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपने बेबाक अंदाज के जरिए एक्ट्रेस आए दिन सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। कुछ समय पहले ही एक्ट्रेस ने पॉलिटिक्ल एक्टिविस्ट फहाद अहमद के साथ शादी रचाई है। अपने बेबाक अंदाज के अलावा एक्ट्रेस 35 की उम्र में अपने फिटनेस के साथ भी फैंस की चर्चाओं का विषय बनी रहती हैं। आज स्वरा भास्कर अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में आज आपको उनके कुछ फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं। आइए जानते हैं कि खुद को स्वरा भास्कर कैसे फिट रखती हैं...

फिटनेस पर देती हैं खास ध्यान

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अपनी फिटनेस का खास ध्यान रखती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया था कि वह अच्छी हैल्थ के लिए अपनी डाइट का खूब ध्यान रखती हैं इसके अलावा वह वर्कआउट भी करती हैं। 

PunjabKesari

कीटो डाइट करती हैं फॉलो 

एक्ट्रेस कीटो डाइट फॉलो करती हैं। एक्ट्रेस ने फिल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग से दो महीने पहले उन्होंने कीटो डाइट लेनी शुरु कर दी थी। कीटो डाइट के जरिए ही स्वरा ने अपना वजन कम किया था। उनका मानना है कि वजन कम करने के लिए भूखे पेट रहना सिर्फ एक मिथ है। कीटो डाइट एक ऐसी डाइट है जिसमें ग्लूकोज की जगह कीटोन्स शरीर को एनर्जी देने का काम करते हैं। हर व्यक्ति को अलग संख्या में कीटोन्स की जरुरत होती है। कीटोन्स फैट सेल्स को ब्रेक करके उसे बर्न करते हैं जिसके जरिए शरीर से फैट कम होने लगता है। 

बॉडी को रखती हैं हाइड्रेट 

अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए स्वरा भास्कर पानी काफी अच्छी मात्रा में पीती है। सही मात्रा में पानी पीने से शरीर में से टॉक्सिन्स पदार्थ बाहर निकलते हैं। इसके अलावा नारियल पानी भी जरुर पीती है। जूस को अपनी डाइट में शामिल करती हैं ताकि उनका पेट लंबे समय तक भरा रहे। कुछ नैचुरल ड्रिंक्स भी स्वरा के डेली रुटीन का हिस्सा हैं। 

PunjabKesari

घर पर बने खाने का करती हैं सेवन

एक्ट्रेस को घर से बना खाना पसंद है। वह लो फैट, हाई प्रोटीन सब्जियां और फल अपनी डाइट में शामिल करती हैं। इसके अलावा स्वरा को दही-चावल काफी पसंद है। वह इन दोनों चीजों का भी सेवन जरुर करती हैं। 

जरुर करती है योग

स्वरा अपनी डेली रुटीन में कार्डियो एक्सरसाज भी शामिल करती हैं। वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल फिटनेस ट्रेनिंग, लो इंटेसिटी ट्रेनिंग जैसे वर्कआउट को जरुर फॉलो करती हैं। इसके अलावा स्वरा योगा भी जरुर करती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara)


 

Related News