23 OCTWEDNESDAY2019 6:34:28 AM
Nari

ब्लैक मेहंदी से सफेद बालों को करें नैचुरली काला वो भी बिना साइड इफैक्ट, जानिए कई और फायदे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Sep, 2019 03:51 PM
ब्लैक मेहंदी से सफेद बालों को करें नैचुरली काला वो भी बिना साइड इफैक्ट, जानिए कई और फायदे

कम उम्र में ही बालों का सफेद हो जाना आजकल नार्मल सी बात हो गई है। इसका कारण वैसे तो डाइट सही ना लेना, ज्यादा जुकाम रखना और टेंशन लेना होता है लेकिन लोगों के पास इसे छिपाने का अच्छा ऑप्शन है। जैसे हेयर कलर, हेयर डाई और मेहंदी लेकिन महंगे हेयर कलर हर कोई नहीं करवा सकता है वहीं तेज कैमिकल कई बार कईयों की सेंसटिव स्किन को नुकसान भी पहुंचाते हैं। वहीं लाल मेंहदी से कुछ लोगों की शिकायत होती है कि इसे लगाने से बाल रूखे से जाते हैं। ऐसे में सफेद बालों को कलर करने के लिए काली मेहंदी का यूज कर सकते हैं।

 

ब्लैक डायमंड (Black Diamond) की काली मेहंदी काफी डिमांड में हैं जो न सिर्फ बालों को काला करती है बल्कि उन्हें नेचुरल कंडीशनर भी करती है। आप सोच रहे होंगे की इसमें भी कैमिकल होगा तो बता दें कि इसे आंवला व अन्य कई तरह के दूसरे हर्ब्स मिक्स करके बनाया गया है जिससे बाल नैचुरली काले भी होते हैं वो भी बिना किसी नुकसान के।

PunjabKesari

मजे की बात तो यह है कि यह आपको बड़ी सस्ते कीमत में मार्कीट में आसानी से मिल जाएगी तो चलिए आपको बताते हैं इस काली मेहंदी के फायदे।

सबसे पहले सफेद बालों की छुट्टी

काली मेहंदी आपके बालों को नैचुरली काला करती हैं। हर्ब्स से बनी यह काली मेहंदी बालों को किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाती।

सेंसटिव स्किन के लिए भी अच्छी

बहुत से लोगों को यह समस्या रहती हैं कि इसे लगाने के बाद त्वचा पर निशान, खुजली व जलन होने लगती हैं लेकिन काली मेहंदी का किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

बालों को बनाए सिल्की और शाइनी

इसमें मेहंदी में नेचुरल गुण मौजूद होते हैं, जिससे बालों को पूरा पोषण मिलता है जो इसे सिल्की एंड सॉफ्ट बना देता है।

PunjabKesari

नेचुरल कंडीशनर

काली मेहंदी में मौजूद नेचुरल हर्ब्स बालों को कंडीशन करने का काम भी करते हैं, जिसे रूखे-सूखे बालों में भी जान आ जाती है।

नहीं झड़ते बाल

यह बालों को जड़ों से मजबूत बनाता है, जिससे झड़ते बालों की समस्या दूर होती है। साथ ही इस मेहंदी से बालों को भरपूर पोषण भी मिलता है, जिससे बालों के फॉलिकल्स हैल्दी बनते हैं और उनकी ग्रोथ नेचुरल तरीके से बढ़ती है।

बालों को जड़ों से करें मजबूत

काली मेहंदी बालों को जड़ों से कमजोर होने से बचाती हैं, जिससे बाल टूटते नहीं। साथ ही इससे डैंड्रफ जैसी हेयर प्रॉब्लम्स भी नहीं होती।

PunjabKesari

नहीं होता कोई साइड-इफैक्ट

सबसे खास बात तो यह है कि काली मेहंदी प्राकृतिक और प्रमाणित मापदंडों द्वारा सुरक्षित मानी जाती है। साथ ही इससे त्वचा कोई निशान और जलन भी नहीं होती।

PunjabKesari

फिर भी अगर आपको किसी तरह की स्किन एलर्जी होती हैं तो इसे 5 मिनट का टेस्ट जरूर करें। तो देर किस बात की, अगर आप भी अपने सफेद बालों को काला करना चाहते हैं या हेयर प्रॉब्लम्स से छुटाकारा पाना चाहते हैं तो इस मेहंदी का इस्तेमाल जरूर करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News