28 APRSUNDAY2024 12:55:04 AM
Nari

क्रिसमस पर स्ट्रीट डॉग्स के लिए रखी गई ग्रैंड पार्टी,  आपका भी दिल खुश कर देगी ये वीडियो

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Dec, 2022 05:05 PM
क्रिसमस पर स्ट्रीट डॉग्स के लिए रखी गई ग्रैंड पार्टी,  आपका भी दिल खुश कर देगी ये वीडियो

हर बार की तरह इस बार भी दुनियाभर में क्रिसमस का शानदार नजारा देखने को मिला।  चर्च, मॉल, इमारते और घर रोशनी, रंग-बिरंगे तोरण और क्रिसमस ट्री से सजे दिखाई दिए। आमतौर पर लोग इस  त्योहार को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मनाते हैं, लेकिन एक शख्स ऐसा था जिसने आवारा कुत्तों के साथ क्रिसमस को सेलिब्रेट किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Niall (@niall.harbison)


इस शख्स ने स्ट्रीट डॉग्स के लिए शानदार पार्टी रखी, जिसकी वीडियो देख आपका भी दिन बन जाएगा। दरसअल डिजिटल कंटेंट क्रिएटर निएल ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह करीब 100 कुत्तों के लिए क्रिसमस पार्टी अरेंज करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा-  "दुनिया भर के स्ट्रीट डॉग्स का जीवन कठिन है, लेकिन यहां थाईलैंड में 100 स्ट्रीट डॉग्स के इस ग्रुप को आज बहुत खास महसूस कराया गया, मैं सुबह 4.30 बजे उठ गया था ताकि उनके लिए अच्छा खाना बनाया जा सके और लोग इसे पसंद कर रहे हैं"। 

PunjabKesari
निएल ने आगे लिखा- "लोग मुझे दुनिया भर से खिलौने भेज रहे हैं, इनमें से अधिकांश कुत्तों ने अपने जीवन में कभी खिलौना नहीं देखा है." । मैंने उन्हें तोहफे में खिलौने भी दिए। दवाएं, पशु चिकित्सक यात्राएं और दैनिक पौष्टिक भोजन कुत्तों के लिए भी बहुत अधिक महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि इंसानों की तरह कभी-कभी कुत्तों को भी खास महसूस कराना चाहिए, उन्हें भी जीवन का आनंद लेना चाहिए। मुझे लगता है कि यह एक ऐसा दिन है जिसे वे कभी नहीं भूलेंगे "। 

PunjabKesari

वीडियो में देख सकते हैं कि स्‍ट्रीट डॉग्स को ये पार्टी बेहद पसंद आई। खिलौने देखकर वह इतना खुश हुए कि  दांत में पकड़कर अपने- अपने खिलौने ले जाते दिखाई दिए। इंस्टाग्राम यूजर निएलस्‍ट्रीट डॉग्स की देखभाल करते हैं. उनके इंस्टाग्राम बायो के अनुसार वो एक महीने में लगभग 10 हजार कुत्तों को बचाने और उनको खाना खिलाने की कोशिश करते हैं। इस   दरियादिली और  नेक काम की हर कोई तारीफ कर रहा है। 
 

Related News