03 MARWEDNESDAY2021 11:50:02 PM
Nari

डिलीवरी के बाद भी अनुष्का के चेहरे पर दिखा Glow, हैल्दी डाइट के अलावा किए ये काम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 Jan, 2021 06:36 PM
डिलीवरी के बाद भी अनुष्का के चेहरे पर दिखा Glow, हैल्दी डाइट के अलावा किए ये काम

प्रेग्नेंसी में हार्मोनल बदलाव और खुशी की वजह से महिलाओं का चेहरा ग्लो करने लगता हैं लेकिन डिलीवरी के बाद वहीं ग्लो गायब भी हो जाता हैं मगर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के चेहरे पर After Delivery Glow गायब नहीं हुआ बल्कि दोगुना और बढ़ा। 

अनुष्का को देखने के बाद कई लेडीज में इस बात को जानने कि curiosity भी हुई कि आखिर अनुष्का ने प्रेग्नेंसी में ऐसा क्या खाया जिससे स्किन पर ना तो कोई मार्क दिखा और ना ही पिंपल...उल्टा चेहरे पर ग्लो ही नजर आया। आप भी इसी curiosity में है तो बता दें कि अनुष्का ने प्रेग्नेंसी में अपनी हैल्दी डाइट के साथ वर्कआउट भी किया...चाहे हार्ड वर्कआउट ना किया हो लेकिन हल्के-फुल्के योग व एक्सरसाइज जरूर की... 

PunjabKesari

उन्होंने विराट की मदद से शीर्षासन भी किया और ट्रेडमिल पर वर्कआउट भी जिससे उनके शरीर से पिसाना निकाला और चेहरे पर ग्लो पर नजर आया। 

- अनुष्का शर्मा मेकअप करने से पहले चेहरे पर मालिश करती है जिससे उनकी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है।

- अनुष्का ने बॉडी डिटॉक्स के लिए ऑयल पुलिंग भी की। ऑयल पुलिंग के लिए आप नारियल तेल और तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

- खाने-पीने की चीजों का पूरा ध्यान रखा। अनुष्का एल्डफ्लावर जूस अपनी डाइट में जरुर लेती हैं जिससे स्किन एलर्जी से बची रही। 

PunjabKesari

-रिपोर्ट के मुताबिक, स्किन को डिटॉक्स करने के लिए अनुष्का नीम फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वो दूध, शहद, पपीता और केले का पैक बनाकर अपनी स्किन केयर करती थी।

- अनुष्का ने हैल्दी डाइट के साथ लहसुन की कलियां भी खाई जिससे चेहरे पर ग्लो रहता है और  झाइयों भी जल्दी नहीं दिखती। 

-जानकारी के लिए बता दें कि लहसुन के रस को जैतून के तेल में मिलाकर गर्म करके स्ट्रेच मार्क्स पर लगाने से स्ट्रेच मार्क्स कम हो जाते हैं।

- अनुष्का ने प्रेग्नेंसी में गोंद के लड्डू और खजूर वाला दूध भी पिया क्योंकि इससे शरीर को एनर्जी मिलती हैं और चेहरे का नूर भी बना रहता है।

PunjabKesari

अगर आप भी अनुष्का की तरह प्रेग्नेंसी के बाद ग्लोइंग व बेदाग चेहरा चाहती हैं तो दिन में पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं, रोजाना मेडिटेशन करें ताकि मन की शांति बनी रही और एक जरूरी बात कि प्रोपर नींद ले क्योंकि नींद का भी आपके चेहरे से सीधा कनेक्शन है। अगर आप प्रोपर तरीके से नींद नहीं लेंगी तो आपके चेहरे का ग्लो हमेशा गायब ही रहेगा।

Related News