19 APRFRIDAY2024 10:55:56 AM
Nari

Skin Care Tips: गर्मी की मार से स्किन को बचाना है तो लड़कियां बैग में जरूर रखें ये चीजें

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 09 Mar, 2021 10:26 AM
Skin Care Tips: गर्मी की मार से स्किन को बचाना है तो लड़कियां बैग में जरूर रखें ये चीजें

गर्मियों का मौसम आते ही आपको स्किन का ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है। चेहरे पर पसीने की समस्या होना, लाल निशान पड़ जाना, धूप में रंग काला पड़ जाना या फिर टैनिंग की समस्या हो जाना आम है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी स्किन का पूरा ख्याल रखें। गर्मियों में उन लड़कियों को सबसे ज्यादा प्रॉब्लम आती हैं जो ट्रेवलिंग करती हैं या फिर जॉब पर जाती है क्योंकि आप वहां जाकर तो चेहरा पानी से बार-बार फेसवॉश नहीं कर सकती हैं। आज हम आपको यहां बताएंगी कि गर्मियां आते ही गर्मियों के आते ही आपको बैग में कौन सी चीजें रखनी चाहिए जिससे आपको ट्रैवलिंग या ऑफिस जाकर भी परेशानी नहीं होगी। 

1. वाइप्स 

PunjabKesari

चेहरे को आप साबुन या फिर फेसवॉश से धो तो नहीं सकती हैं ऐसे में आप वाइप्स का इस्तेमाल करें और वाइप्स अपने बैग में रखें ताकि अगर आपके पसीना आता है या फिर आप मेकअप हटाना चाहती हैं तो आप वाइप्स का इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन भी एक दम साफ हो जाएगी और आप एक दम फ्रेश भी दिखेंगी। 

2. परफ्यूम 

गर्मियों में पसीना आना और फिर बदबू आने की समस्या होने लगती है। अगर आप बाहर जाती हैं या फिर ट्रेवलिंग करती हैं या ऑफिस जाती हैं तो बदबू और पसीना आना अच्छा नहीं है। इससे काफी बुरा प्रभाव भी पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने पास परफ्यूम जरूर रखें और जब भी आपको कभी लगे कि बदबू आ रही है तो आप परफ्यूम लगाएं या फिर डियोडोरेट लगाएं। 

3. बैग में रखें सन्‍सक्रीम

सन्सक्रीम का इस्तेमाल तो हर लड़की को करना चाहिए। साथ ही अगर आप घर से बाहर कहीं जा रही हैं तो इस बात का खास ख्याल रखें कि चेहरे पर सन्सक्रीम के बिना कहीं न जाएं।  अगर आप ऐसा करती हैं तो आपको एलर्जी, टैनिंग और धूप में स्किन लाल होने की समस्या हो सकती है इसलिए जरूरी है कि आप बैग में सनस्क्रीम जरूर रखें। 

4. पानी की बोतल रखें 

पानी की बोतल जरूर रखें चाहे आप दिन में ज्यादा पानी पीती हैं या नहीं लेकिन आपको अपने पास पानी की बोतल जरूर रखनी चाहिए ताकि इससे आपका मुंह न सूखे। इसलिए थोड़ी-थोड़ी देर बाद पानी पीना न भूलें इससे आपकी बॉडी भी हाइड्रेट रहेगी।

5. छोटा तौलिया

PunjabKesari

अगर आपको चेहरे पर बार-बार पसीना आ रहा है तो आप इसे खुद के कपड़ों के साथ नहीं बल्कि इसके लिए आप छोटा तौलिया रखें इससे आप स्किन में आ रहे पसीने को साफ करें। यह बात भी ध्यान रखें कि ज्यादा रगड़ कर साफ न करें। 

6.  स्‍कार्फ

आंखों और चेहरे को बचाने के लिए आप स्कार्फ जरूर वियर करें। अगर आप इसे वियर नहीं कर सकती हैं तो आप इसे अपने बैग में जरूर रखें ताकि आप गर्मी और धूप से अपना बचाव कर सकें। 

7. हैंड सेनिटाइजर 

यह भी मत भूलिए कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है इसलिए बैग में हैंड सेनिटाइजर जरूर रखें। इससे कोरोना से भी बचाव रहेगा और आप के हाथ भी साफ रहेंगे। 

Related News