29 APRMONDAY2024 6:35:58 PM
Nari

ऊंचा पद छोटी सोच'!  गैंगरेप पीड़िता का स्कूल से नाम काटकर कहा- तुम्हारे आने से माहौल होगा खराब

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Apr, 2024 11:56 AM
ऊंचा पद छोटी सोच'!  गैंगरेप पीड़िता का स्कूल से नाम काटकर कहा- तुम्हारे आने से माहौल होगा खराब

देश बदल रहा है, लोगों की सोच बदल रही हैं... ये बातें हम सुन तो कई सालों से रहे हैं पर क्या ये सच है?  हा लाेगों की सोच में कुछ बदलाव तो आया है पर आज भी समाज में ओछी मानसिकता वालों की भी कमी नहीं है। राजस्थान से सामने आए एक मामले ने इसका सबूत दे दिया है। यहां रेप पीड़िता बच्ची को जिस तरह मानसिक यातना दी गई वह बेहद ही शर्मनाक है।  

PunjabKesari
राजस्थान के अजमेर जिले के एक निजी स्कूल के प्रशासन ने 12 वीं कक्षा की छात्रा और कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता का नाम स्कूल से काट दिया, जिसके चलते पीड़िता बोर्ड परीक्षा नहीं दे सकी है। नाबालिग छात्रा एक निजी स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा है। पिछले साल अक्टूबर में उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई थी। घटना के बाद स्कूल प्रशासन ने उसे घर पर रहने के लिए कहा और स्कूल से उसका नाम काट दिया। 

PunjabKesari


पीड़िता का आरोप है कि पिछले साल अक्टूबर में सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने उसे स्कूल न आने के लिए कहा था। आरोप है कि प्रिंसिपल ने कहा था कि उसके आने से स्कूल का माहौल खराब होगा। बाद में उसका नाम भी काट दिया गया और स्थानांतरण प्रमाणपत्र (टीसी) जारी कर दिया और जिसके कारण वह बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सकी। नाबालिग ने अपने पिता के साथ चाइल्ड हेल्पलाइन के माध्यम से अजमेर की जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अंजलि शर्मा से बृहस्पतिवार को मुलाकात कर उन्हें मामले की जानकारी दी। 

PunjabKesari
जांच में पता चला कि पीडिता को नियमों के विरुद्ध ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) जारी किया गया था और उसका नाम कट जाने के कारण वह बोर्ड परीक्षा नहीं दे सकी।  दिसंबर में अर्धवार्षिक परीक्षाओं से पहले जब छात्रा ने स्कूल से संपर्क किया, तो उसे बताया गया कि 'उसका नाम काट दिया गया है। वह बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सकी।मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओम शंकर वर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग की एक टीम ने शुक्रवार को जांच की और पाया कि स्कूल ने नियमों के खिलाफ टीसी जारी की। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 

Related News