17 MAYFRIDAY2024 6:51:00 AM
Nari

सनबर्न की होगी मिनटों में छुट्टी बस करें मुल्तानी मिट्टी से बने इस पैक का इस्तेमाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 May, 2024 01:55 PM
सनबर्न की होगी मिनटों में छुट्टी बस करें मुल्तानी मिट्टी से बने इस पैक का इस्तेमाल

गर्मी बढ़ने के कारण हमारी त्वचा पर हीट रैश और सनबर्न की समस्या हो जाती है। हम बाहर जाने से पहले जितना भी खुद को ढक लें लेकिन इसके बवजूद भी हमारी स्किन खराब हो ही जाती है। ऐसे में हम आपके लिए एक बेहद असरदार नुस्खा लेकर आए हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा से बले फेस पैक की। चलिए अब आपको इसी के साथ इसके फायदों के बारे में बताते हैं और साथ ही इस पैक को तैयार करने का तरीका भी-

लाजवाब दोनों के फायदे

PunjabKesari

ये आपकी स्किन पर नमी बनाए रखते हैं, जिनसे चेहरे की स्किन मुलायम बनती है हुए हीट रैश से छुटकारा मिलता है। मुल्तानी मिट्टीका इस्तेमाल उन लोगों को ज़रूर करना चाहिए जिनकी स्किन ड्राई है।ये स्किन स्किन को नारिश कर अंदर तक मॉइश्चराइज करती है। इसका इस्तेमाल स्किन पर करने से एक्सट्रा ऑयल कंट्रोल होता है। वहीं, एलोवेरा के कूलिंग इफेक्ट आपकी स्किन को ठंडक प्रदान करते हैं। एलोवेरा में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण त्वचा को झाई और झुर्रियों से भी बचाती हैं।

फेस पैक के लिए सामग्री

PunjabKesari

2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 1 चम्मच एलोवेरा जेल, पानी

कैसे करें मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा का इस्तेमाल?

PunjabKesari

मुल्तानी मिटटी और एलोवेरा का इस्तेमाल करने के लिए आप इनका फेस पैक बनाएं। सबसे पहले 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी को रात में भिगोकर रख दें। सुबह ये मिट्टी पूरी तरह से घुल गई होगी। इसके बाद इसमें आप 1 चम्मच एलोवेरा जेल डालें। अब इस पेस्ट को अच्छी तरह से मिलाएं। आपका फेस पैक तैयार है।इसे अपनी स्किन पर लगाएं। 20 मिनट बाद स्किन को सादे पानी से धोएं। इस पैक को आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं। इसे लगाने से आपकी स्किन को तुरंत ठंडक मिलेगी साथ ही स्किन के दाग धब्बों से भी छुटकारा मिलेगा। 

Related News