27 APRSATURDAY2024 2:40:16 PM
Nari

भूखे रहने से हुई फूड इंफ्लुएंसर Zhanna की मौत! पिछले पांच सालों से फॉलो कर रही थी ऐसी Diet

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 Aug, 2023 03:19 PM
भूखे रहने से हुई फूड इंफ्लुएंसर Zhanna की मौत! पिछले पांच सालों से फॉलो कर रही थी ऐसी Diet

विदेशी फलों के आहार पर रहने वाली एक शाकाहारी फूड ब्लॉगर की मौत हो गई है। फूड ब्लॉगर की मौत भूख और थकावट के कारण हुई है। फूड ब्लॉगर का नाम झन्ना सैमसोनोवा था। वह कच्चे खाद्य पदार्थों को सोशल मीडिया पर भी प्रमोट करती थी। मुख्य रुप से वह रुस की रहने वाली थी परंतु पिछले पांच साल से वह दक्षिण-पूर्व एशिया में रह रही थी। वहां पर रहकर झन्ना सिर्फ फल, सूरजमुखी के बीज, फलों की स्मूदी और जूस ही पी रही थी। मुख्य रुप से वह कच्चा शाकाहारी खाना खा रही थी।

21 जुलाई को हुई थी मौत 

वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो झन्ना के अंतिम दिनों में उनके खाने की आदत काफी खराब हो चुकी थी। उनके करीबियों ने मीडिया को बताया कि झन्ना डी आर्ट के नाम से फेमस 40 वर्ष की महिला की 21 जुलाई को शाकाहारी खाने से शरीर की थकावट के कारण बढ़े  हैजा जैसे खतरनाक इंफेक्शन से हुई है। 

नहीं पता चला मौत का कारण 

हालांकि झन्ना की मौत का मुख्य कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है क्योंकि अभी उनका परिवार उनके पार्थिव शरीर को पूर्वी-दक्षिण से रुस लेकर आ रहा है। सुत्रों ने बताया कि जिस दिन झन्ना की मौत हुई उस दिन वह कजान आने वाली थी। हालांकि झन्ना की मां को उनका अत्यधिक मात्रा में कच्चा खाना खान मंजूर नहीं था उन्होंने अपनी बेटी को एक बैलेंस्ड डाइट खाने की सलाह भी दी थी लेकिन झन्ना ने इस बात ने मना कर दिया था। 

थकी हुई दिखती थी झन्ना 

इसके अलावा उनके दोस्तों ने झन्ना को कुछ महीनों पहले श्रीलंका में थका हुआ भी देखा था। उन्होंने मीडिया को बताया कि - 'मैं उससे एक मंजिल ऊपर रहता था और हर दिन सुबह मुझे उसका निर्जीव शरीर मिलने का डर ही लगा रहता था हालांकि मैंने उसको इलाज करवाने के लिए मनाया लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।'

PunjabKesari

कच्चे फूड खाती थी झन्ना 

झन्ना सिर्फ वेजिटेरियन फूडस ही खाती थी वह पिछले 10 सालों से वीगन डाइट फॉलो कर रही थी। वहीं उनके एक दोस्त ने बताया कि वह पिछले सात लालों से ड्यूरिन नाम का एक कांटेदार फल खा रही हैं। ऐसा खाना खाने का मोटिवेशन उन्हें दोस्तों से ही मिला था जो अपनी उम्र से भी कम दिखाई देते थे। 

Related News