05 DECSATURDAY2020 2:14:47 AM
Nari

KBC में पूछे गए विवादित सवाल को लेकर मचा बवाल, अमिताभ बच्चन पर FIR दर्ज !

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 Nov, 2020 06:13 PM
KBC में पूछे गए विवादित सवाल को लेकर मचा बवाल, अमिताभ बच्चन पर FIR दर्ज !

टीवी का फेमस शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के हर सीजन को लोगों का काफी प्यार मिला है। लेकिन इस बार का सीजन काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इसके पीछे की वजह है शो में पूछे गए सवाल। जिसपर कई लोगों ने आपत्ति जताई है। हाल ही में शो के एक एपिसोड में ऐसा सवाल पूछा गया जिसे लेकर विवाद छिड़ गया है। उन पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। 

ये सवाल बना बवाल 

अमिताभ बच्चन ने शो में सवाल पूछा- 25 दिसंबर 1927 को डॉ. बी.आर. आंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं? इस सवाल के लिए चार आप्शन दिए गए थे। 

A) विष्णु पुराण 

B) भगवत गीता 

C) ऋग्वेद 

D) मनु स्मृति

PunjabKesari

लगा हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप

अमिताभ बच्चन ने सवाल का जवाब देने के बाद कहा कि डॉ. बी. आर अंबेडकर ने साल 1927 में जातिगत भेदभाव और छुआछूत को वैचारिक रूप से सही ठहराने के लिए प्राचीन हिंदू ग्रंथ 'मनु स्मृति' की निंदा की थी। यहां तक कि उन्होंने इसकी प्रतियां भी जला दी थीं। जिसके बाद कई लोगों ने शो पर वामपंथी प्रचार करने का आरोप लगाया, तो कुछ ने हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

मैं भी मनुस्मृति की प्रतियां जला दूंगी- सोना मोहापात्रा 

केबीसी के विवाद पर सोना मोहापात्रा ने ट्वीट कर लिखा, 'अगर मुझे मौका मिला तो मैं भी मनुस्मृति की प्रतियां जला दूंगी। एफआईआर दर्ज करने वालों ये इतना बड़ा मामला नहीं है। कुछ लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं फ्रांस की घटना की तुलना समान धार्मिक असहिष्णुता बताकर कर रहे हैं। यह क्या मजाक नहीं?' 

 

केबीसी पर दर्ज हुई एफआईआर

आपको बता दें लखनऊ में कौन बनेगा करोड़पति और अमिताभ बच्चन के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है। जिस सवाल को लेकर इतना बवाल हो रहा है उस एपिसोड में सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और एक्टर अनूप सोनी ने शिरकत की थी। 

PunjabKesari

Related News