29 APRMONDAY2024 3:00:45 PM
Nari

चेहरे पर नहीं दिखेगी झुर्रियां और फाइन लाइन्स, बढ़ती उम्र के लगाएं ये Essential Oils

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Feb, 2023 04:31 PM
चेहरे पर नहीं दिखेगी झुर्रियां और फाइन लाइन्स, बढ़ती उम्र के लगाएं ये Essential Oils

बढ़ती उम्र के कारण सबसे ज्यादा त्वचा प्रभावित होती है जिससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन रोज ब्यूटी प्रोडक्ट्स चेहरे पर इस्तेमाल करने के कारण स्किन पर फाइन लाइन्स, डार्क स्पॉट्स और पिंपल्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं। ऐसे में आप त्वचा की समस्याएं दूर करने के लिए एंटी-एजिंग एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह तेल चेहरे को अंदर से पोषित करने में मदद करते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे ऑयल जिन्हें आप चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं...

गुलाब का तेल 

गुलाब का तेल आप त्वचा में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। इसमें बी-कैरोटीन, विटामिन-ए, विटामिन-ई की काफी अच्छी मात्रा पाई जाती है। यह तेल स्किन को ग्लोइंग बनाने और त्वचा को फ्री रेडिकल से भी त्वचा को बचाने में मदद करता है। रुटीन में इस तेल का इस्तेमाल करने से स्किन की झुर्रियां कम होंगी। 

PunjabKesari

कैरोट सीड ऑयल 

चेहरे की झुर्रियां, फाइन लाइन्स और पिंपल्स दूर करने के लिए आप कैरोट सीड ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। इसका चेहरे पर इस्तेमाल करने से स्किन ग्लोइंग होती है और त्वचा से एक्ने की समस्या भी दूर होती है। 

आर्गन ऑयल 

इसमें विटामिन-ए, विटामिन-ई, लिनोलिक एसिड, ओमेगा-6 काफी अच्छी मात्रा में पाया जाता है। इसे त्वचा पर लगाने से फाइन लाइन्स दूर होती हैं और त्वचा में भी कसाव आता है। यह तेल स्किन को पोषित करने और स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। 

PunjabKesari

चंदन एसेंशियल ऑयल 

इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं। इस ऑयल का चेहरे पर इस्तेमाल करने से चेहरा ग्लोइंग भी बनता है और बढ़ती उम्र के निशान भी चेहरे से कम होते हैं। चंदन एसेंशियल ऑयल में मॉइश्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं जो त्वचा की समस्याओं का आसानी से कम करने में मदद करते हैं। यह ड्राई स्किन की समस्याएं, झुर्रियां, फाइन लाइंस से भी त्वचा को दूर करता है। 

लैवेंडर का तेल 

यह तेल स्किन भी स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलवाने में मदद करता है। इसमें एंटीबैक्टीरियल गुए पाए जाते हैं जो स्किन को पोषण देने के साथ-साथ एक्ने, झुर्रियां और फाइन लाइन्स भी आसानी से कम करता है। आप रोज इसे चेहरे पर लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News