29 APRMONDAY2024 4:08:57 PM
Nari

पैसा नहीं सुकून था जरूरी इसलिए इंजीनियर लड़के ने जॉब छोड़ खोल ली चाय की दुकान

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 31 Aug, 2020 04:08 PM
पैसा नहीं सुकून था जरूरी इसलिए इंजीनियर लड़के ने जॉब छोड़ खोल ली चाय की दुकान

बहुत बार ऐसा देखा जाता है कि लोग जो जॉब करते हैं उन्हें उससे बहुुुुुुुुुुुुुुुत सी शिकायतें होती हैं। किसी को सेलेरी कम की प्रॉब्लम होती है तो वहीं किसी को वहां के स्टाफ से लेकिन पैसों के लिए और पेट पालने के लिए लोगों को उसी जॉब को जारी रखना पड़ता है। इसका एक कारण यह भी होता है कि हम सोचते हैं कि अगर हम अपनी पढ़ाई से हटकर जॉब करेंगे तो लोग क्या कहेंगे वो क्या सोचेंगे और ' लोग क्या कहेंगे' के चक्कर में  हम अपनी खुशी ही भूल जाते हैं । 

PunjabKesari

बहुत कम लोग होते हैं जो अपनी मर्जी से और अपनी खुशी देख कर काम करते हैं और ऐसा ही काम किया एक इंजीनियर लड़के ने जिसने दुनिया की परवाह किए बिना और अपनी खुशी को आगे रख कर वो काम किया  जो उसके दिल में था और वो बन गया ‘इंजीनियर चायवाला’। 

सुकून के लिए खोली चाय की दुकान 

इस इंजीनियर लड़के ने यह नहीं सोचा कि लोग क्या सोचेंगे कि एक इंजीनियर होकर यह चाय का काम कर रहा है बल्कि इस लड़के ने वही किया जो इसके मन में था।

IAS अवनीश शरण ने शेयर की तस्वीर 

इस इंजीनियर लड़के के टी स्टॉल की फोटो IAS अवनीश शरण ने अपने ट्वीटर पर शेयर की और लिखा,' आज के समय में इतनी ईमानदारी कहां दिखती है...सब कुछ साफ़ साफ़ बता दिया इन्होंने!! ‘इंजीनियर चायवाला’ with job satisfaction। '

यूं आया काम को शुरू करने का ख्याल 

शेयर की गई तस्वीर में इस स्टॉल पर इंजीनियर लड़के ने अपनी जिंदगी के बारे में भी कुछ लिखा है ,' वैसे तो मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं। मैं कई कंपनियों जैसे विप्रो, बिज़नेस इंटेलिजेंस, ट्रस्ट सॉफ्टवेयर में काम कर चुका हूँ लेकिन जहां पैसे तो मिलते थे वहां मुझे सुकून नहीं मिलता था। मैं हमेशा से ही बिज़नेस करना चाहता था। हर रोज़ मेरे टेबल पर चाय आती थी पर मुझे कभी बेहतरीन चाय नहीं मिली। मैं हमेशा से ही चाय का शौक़ीन रहा हूं, मैं चाहता था कि लाजवाब चाय पीने को मिले। तो मैंने चाय से ही अपने बिज़नेस की छोटी शुरुआत की और मैं बन गया... इंजीनियर चायवाला।'

 

Related News