27 APRSATURDAY2024 1:18:53 AM
Nari

ED ने डीनो मोरिया, संजय खान और अहमद पटेल के दामाद की करोड़ों की संपत्ति करी जब्त

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 03 Jul, 2021 09:18 AM
ED ने डीनो मोरिया, संजय खान और अहमद पटेल के दामाद की करोड़ों की संपत्ति करी जब्त

बाॅलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम को ED द्वारा समन भेजे जाने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेता डीनो मोरिया पर शिकंजा कसा। दरअसल, बाॅलीवुड अभिनेता डीनो मोरिया, संजय खान, डीजे अकील और कांग्रेस नेता अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी की करोड़ों की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जब्त कर ली है। 

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई गुजरात स्थित दवा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक समूह से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है। 

अभी तक कुल 14521.80 करोड़ की संपत्ति जब्त 
ईडी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार,  8.79 करोड़ रुपए की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जब्त की गई है। यह संदेसरा ग्रुप केस के मामले से जुड़ा हुआ है। अभी तक कुल 14521.80 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। ईडी ने बताया कि इन चारों की धोखाधड़ी और पैसों  के हेर-फेर में सक्रिय भूमिका है।

PunjabKesari

चारों की इतने करोड़ की संपत्ति हुई जब्त
ईडी ने आगे कहा कि संजय खान की 3 करोड़ रुपये की संपत्ति, डीनो मोरिया की 1.4 करोड़, डीजे अकील की 1.98 करोड़ और इरफान अहमद सिद्दीकी की 2.41 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है। 

PunjabKesari

मामला 14500 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा
केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक समूह के भगोड़े प्रमोटर्स नितिन संदेसरा और चेतन संदेसरा ने इन चारों को अपराध से मिले पैसे भेजे हैं। बता दें कि नितिन और चेतन भाई हैं और 2017 में भारत से भागे थे। यह मामला 14500 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है जिसे स्टर्लिंग बायोटेक और उसके प्रमोटर्स और निदेशकों ने साजिश रचकर अंजाम दिया। 

Related News