14 JUNMONDAY2021 12:18:51 PM
Nari

अंडे के छिलके चेहरे को रखेंगे हरदम जवां, जानें फेसपैक बनाने और लगाने का तरीका

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 14 May, 2021 03:57 PM
अंडे के छिलके चेहरे को रखेंगे हरदम जवां, जानें फेसपैक बनाने और लगाने का तरीका

झुर्रियां, दाग-धब्बे और डार्क सर्कल्स जैसी ब्यूटी प्रॉब्लम्स चेहरे की रौनक छिन लेती हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट करवाती हैं लेकिन महंगे ट्रीटमेंट करवाना हर किसी के बस की बात नहीं। ऐसे में आज हम आपको अंडे के छिलकों से बना फेसपैक बताएंगे। जो चेहरे की झुर्रियां, फाइन लाइन्स, दाग-धब्बे को दूर कर फेशियल जैसा निखार देगा। जी हां, अंडे के जिन छिलकों को आप कचरा समझ के फेंक देते हैं वही चेहरे को ग्लोइंग बनाने का काम करेंगे। तो चलिए जानते हैं अंडे के छिलकों से कैसे बनाएं होममेड फेसपैक...

PunjabKesari

सामग्री

शहद- 1 चम्मच 

दूध- 1 चम्मच 

बेसन- ½ चम्मच 

गेंदे के फूल का रस- 1 चम्मच 

अंडे के छिलके

गुलाब जल

अंडे का सफेद भाग

इस तरह बनाएं

इस होममेड फेसपैक को बनाने के लिए अंडे को तोड़कर उसका सफेद भाग अलग कर लें। दूसरी तरफ अंडे के छिलकों को अच्छे से मैश कर लें। अब इसमें कुछ बूंदें गुलाब जल की डालकर मिक्स करें। अंडे के सफेद भाग को अच्छे से फेंटे जब तक उसमें झाग न बन जाए। अंडे के छिलकों में अंडे का फेंटा हुआ सफेद भाग डालकर मिलाएं। अब इस मिश्रण में दूध, गेंदे के फूल का रस और बेसन मिलाएं। अब 5 मिनट के लिए तैयार किए फेसपैक को रख दें। आप चाहें को इसे फ्रिज में भी रख सकती हैं। 

PunjabKesari

लगाने का तरीका

इस फेसपैक को लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से स्क्रब करके साफ कर लें। अब फ्रिज से तैयार किए अंडे के फैस पैक को निकाले और चेहरे व गर्दन पर अप्लाई करें। आंखों पर गुलाब जल में भिगोकर कॉटन पैड आंखों पर रखें। फेसपैक सूखने पर चेहरे को पानी से साफ कर लें। 

PunjabKesari

Related News