11 MAYSATURDAY2024 2:54:48 PM
Nari

फटे दूध से बना लें बेहतरीन Serum, चमक उठेगा चेहरा...नहीं पड़ेगी महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Jul, 2023 10:25 AM
फटे दूध से बना लें बेहतरीन Serum, चमक उठेगा चेहरा...नहीं पड़ेगी महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत

बारिश का मौसम स्किन को बहुत sensitive बना देता है । इस मौसम में कभी तो बहुत तेज गर्मी होती है और कभी  बारिश के चलते ठंडक बढ़ जाती है। कभी पसीना आता है और कभी ठंड के मारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसे में स्किन का स्ट्रेस में आना लाजमी है। लेकिन हर बार ब्यूटी पार्लर जाना भी आसान है। ऐसे समय में रसोई में पड़ा दूध आपके काम आ सकता है। आपको बस दूध को फाड़ना है या फटा हुआ दूध का सीरम बनाकर इस्तेमाल करना है। चलिए हम आपको बताते हैं कैसे..

इस तरह से बनाएं फेस सीरम


ये सीरम बनाने के लिए आपको चाहिए कप कच्चा दूध, आधा नींबू, चुटकी भर हल्दी, एक चम्मच ग्लिसरीन और चुटकी भर नमक।

PunjabKesari
 
सबसे पहले दूध को गैस पर उबलने रख दें।  जब दूध में उबाल आ जाए तब उसमें नींबू का रस डालकर मिलाएं। जब दूध फट जाए तो फटे दूध को छन्नी पर लेकर उसे छान लें। आपको दूध का गाढ़ा हिस्सा यूज नहीं करना है।  आपको चाहिए बस फटे दूध का पानी। उसमें ग्लिसरीन , हल्दी और नमक मिला दें । फेस सीरम तैयार है। इसे कांच की बोतल में भरकर, फ्रिज में रख दें।

PunjabKesari
 
ऐसे करें इस्तेमाल

इस सीरम को इस्तेमाल करने के लिए चेहरे को अच्छी तरह से वॉश करें। हाथ में कुछ बूंद सीरम की लें, और चेहरे की मसाज करें। हल्के हाथ से मसाज करते रहें। चेहरे से लेकर गले तक, तब तक मसाज करें जब तक कि सीरम स्किन में अच्छे से एब्जॉर्ब न हो जाए। स्किन पर मौजूद फटे दूध का पानी उसे अच्छे से हाईड्रेट करेगा।  वहीं  नमक स्किन पर मौजूद डेड स्किन को रिमूव करेगा।

PunjabKesari

Related News