27 APRSATURDAY2024 11:27:22 AM
Nari

टिइनप्स से कुकिंग करते समय भी पा सकती है खूबसूरत स्किन

  • Updated: 29 Jun, 2017 08:17 PM
टिइनप्स से कुकिंग करते समय भी पा सकती है खूबसूरत स्किन

खूबसूरत स्किन के घरेलू उपाय : बिजी लाइफस्टाइल के चलते लोग अपनी स्किन की तरह ध्यान नहीं दे पाते, जिसकी वजह से उन्हें स्किन संबंधित कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। समय न निकाल पाने के कारण लोग फेसपैक तो दूर क्लीजिंग भी नहीं कर पाते। खाना बनाते समय कुछ टिप्स को अपनाकर भी आप ग्लोइंग स्किन पा सकती है। जी हां, बिना समय निकाले आप किचन में काम करते समय भी खूबसूरत स्किन पा सकती है। आज हम आपको कुछ एेसे ही टिप्स बताने जा रहे है जिससे आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा सकते है। 

1. आलू का इस्तेमाल ज्यादातर सब्जियों में किया जाता है। आलू को काटते समय इसके छिलकों को फैंकने की बजाए इसका स्किन के लिए इस्तेमाल करें। अगर आपको डार्क सर्कल की समस्या है तो इसके छिलकों को डार्क सर्कल वाली जगह पर रगड़ें। कुछ देर चेहरे को पानी से धो लें। 
PunjabKesari

2. दूध उबालने से पहले एक चम्मच दूध निकाल लें। कॉटन की मदद इसे चेहरे पर लगाए और हल्के हाथों से मसाज करें। इससे स्किन पर जमी सारी गंदगी दूर हो जाएगी।

3. किचन में चावल या फिर सब्जी बनाते समय जो स्टीम निकलती है उसे आप लें। ध्यान रखें कि थोड़ी दूर रहकर ही स्टीम लें ताकि त्वचा को कोई नुकसान न पहुंचे। 

4. खाने के साथ अधिकतर लोग दही का सेवन करते हैं। स्किन के लिए भी यह बहुत फायदेमंद है। थोड़ा-सा दही लेकर चेहरे पर लगाए। सूखने पर धो लें। इससे स्किन मुलायम होगी।
PunjabKesari
5. अधिकतर लोग सुबह नाश्ते में एग ऑमलेट खाते हैं। अंडे को चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे पर मौजूद अनचाहे बाल दूर होगे।

 

Related News