27 APRSATURDAY2024 10:07:30 AM
Nari

पेट की जिद्दी चर्बी हो जाएगी गायब, रोज पिएं ये 5 Drinks

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Mar, 2024 10:19 AM
पेट की जिद्दी चर्बी हो जाएगी गायब, रोज पिएं ये 5 Drinks

खराब लाइफस्टाइल और गलत खान-पान के कारण इन दिनों लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं। मोटापा एक ऐसी समस्या है जो कई तरह की बीमारियों को जन्म देता है। ऐसे में इससे छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की डाइट भी फॉलो करते हैं। यदि आप भी मोटापे से जूझ रहे हैं तो धनिया के बीज आपके काम आ सकते हैं। धनिया के बीज को इन चीजों में डालकर पीने से आपका वजन कम होने लगेगा। आइए आपको बताते हैं इनका सेवन आप कैसे करें। 

धनिया की चाय

धनिया के बीजों से बनी चाय का सेवन करने से आपका पाचन तंत्र सही रहेगा। पाचन तंत्र सही रहने से आपका वजन भी कंट्रोल में रहेगा। 

PunjabKesari

धनिया का सूप 

इसके बीजों से बना सूप रोजाना पीने से भी आपकी इम्यूनिटी पॉवर मजबूत बनेगी। इसके अलावा यह वेट लॉस में भी मदद करेगा। 

धनिया के बीज 

वजन कम करने के लिए आप धनिया के बीजों का सेवन पानी के साथ कर सकते हैं। रात में सोने से पहले धनिया के बीजों को पानी में भिगोएं। सुबह उठकर इन बीजों का सेवन करें। इससे पाचन तंत्र सही रहेगा और वजन भी कंट्रोल में रहेगा। 

PunjabKesari

ये ड्रिंक्स भी आएंगी काम 

अदरक से बनी चाय 

धनिया की ड्रिंक्स का सेवन करने से भी आपका वजन कम होने लगेगा। वजन कम करने के लिए आप अदरक की चाय पिएं। यह हर्बल चाय पीने से बीमारियों का खतर भी कम होगा। कई शोधों में यह बात साबित हुई है कि अदरक की चाय पीने से वजन कम होता है। 2 ग्राम अदरक पाउडर को गर्म पानी में मिलाकर सुबह पिएं। नियमित सेवन करने से आपको फर्क दिखने लगेगा। 

एप्पल साइड विनेगर 

इसमें पाया जाने वाला एसिटिक एसिज इंसुलिन के उत्पादन को कम करने में मद दकरता है। इसका सेवन करने से मेटाबॉल्जिम बूस्ट होता है और भूख भी कम लगती है। एप्पल साइड विनेगर पीने से पेट के आसपास की चर्बी कम होने लगती है।  

PunjabKesari

Related News