19 APRFRIDAY2024 2:24:23 PM
Nari

होलिका दहन वाले दिन कर लें ये उपाय, महालक्ष्मी की कृपा से जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Feb, 2023 04:44 PM
होलिका दहन वाले दिन कर लें ये उपाय, महालक्ष्मी की कृपा से जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

होली का त्योहार आने में ही कुछ ही दिन बचे हैं। यह त्योहार एक नई उम्मीद लेकर आता है क्योंकि इस दिन सब गिले शिकवे भूलकर दोस्त बन जाते हैं। एक-दूसरे के साथ रंगों में मिलकर त्योहार का मजा लेते हैं। इसके अलावा ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, आप होलिका वाले दिन कुछ उपाय करके घर में सुख-समृद्धि का संचार कर सकते हैं। इन उपायों से मां लक्ष्मी भी आप पर प्रसन्न होंगी और धन बरसाएंगी। आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में...

होलिका दहन वाले दिन ध्यान में रखें ये बात 

होली से ठीक एक दिन पहले होलिका दहन होता है। इस बार होलिका दहन 7 मार्च को किया जाएगा। ऐसे में होलिका दहन से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना पड़ता है। इस दिन कुछ छोटे से उपाय करके आप सारा साल जीवन में खुशहाली और समृद्धि ला सकते हैं।

PunjabKesari

मां लक्ष्मी होगी प्रसन्न 

मान्यताओं के अनुसार, इस बार होली पर एक बहुत ही खास संयोग बनने वाला है। इस संयोग में मां लक्ष्मी की पूजा करने से महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और जीवन में सुख-संपन्नता आती है। 

ऐसे प्राप्त होगी भगवान विष्णु की कृपा

मान्यताओं के अनुसार, फाल्गुन पूर्णिमा के दिन स्नान-दान और उपवास करने और होलिका के दिन अग्नि की पूजा करने से मनुष्य के सारे कष्टों का नाश होता है। इससे भगवान विष्णु की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है। होलिका दहन के दिन होली पूजा करने से महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। महालक्ष्मी की कृपा से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली रहती है। 

PunjabKesari

इस मंत्र का करें जाप 

होलिका दहन के दिन सारी राशियों के जातकों को रक्षोघ्नि मंत्र सूक्त मंत्र का जाप करना चाहिए। साथ ही पीली सरसों को होलिका दहन में जरुर समर्पित करें। मान्यताओं के अनुसार, इससे धन लाभ होता है और मां लक्ष्मी साल भर आप पर प्रसन्न रहती हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से घर में सुख-समृद्धि और विजय प्राप्त होती है। 

PunjabKesari

 

Related News