03 MARWEDNESDAY2021 3:27:27 AM
Nari

सालभर रहना है खुश तो करना ना भूलें आटे से जुड़े ये उपाय

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Jan, 2021 05:08 PM
सालभर रहना है खुश तो करना ना भूलें आटे से जुड़े ये उपाय

साल 2020 में कोरोना के कारण बहुत से लोगों को काम बंद हो गए। इसके कारण उन्हें पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अब धीरे-धीरे परिस्थितियों में बदलाव आ रहा है। मगर फिर भी जीवन को सही राह पर लाने के लिए कुछ समय लगेगा। ऐसे में आज हम आपको लिए आटे से जुड़े कुछ वास्तु उपाय बताएंगे, जिसे अपनाकर आप अपनी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में...

भाग्य का मिलेगा साथ 

व्यक्ति पर शनि के साथ राहु-केतु का अशुभ असर होने से जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अपने भाग्य को तेज करने के लिए आप आटे से जुड़ा यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आटे में चीनी मिलाकर चींटियों को डालें। इससे किस्मत में बदलाव आने के साथ धन से जुड़ी समस्याएं दूर होगी। साथ ही घर में खुशियों का आगमन होगा। 

PunjabKesari

नौकरी व कारोबार में उन्नति के लिए

कोरोना के कारण हर किसी की जिंदगी हिल कर रह गई है। लोगों को कारोबार व नौकरी से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए आटे में गुड़ डालकर पूरियां बनाकर गाय को खिलाएं। इससे सूर्य देव की कृपा होने से भाग्य में वृद्धि होगी। साथ ही नौकरी व कारोबार से जुड़ी परेशानियां दूर होकर तरक्की मिलेगी। साथ ही आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

रूका हुआ धन पाने के लिए 

अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो वीरवार के दिन आटे में थोड़ी-सी हल्दी डालकर गाय को खिलाएं। इससे रूका हुआ पैसा जल्दी ही मिल जाएगा। साथ ही घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। रिश्तों में मिठास आने आएगी।

तरक्की के लिए 

शनिवार के दिन कागज के छोटे-छोटे टुकड़ों पर भगवान का नाम लिखें। फिर आटा गूंथ कर उसमें कागज डालकर लोइयां बनाएं। बाद में उसे मछलियों को डाल दें। इससे कुंडली में शनि का अशुभ असर कम होने के साथ तरक्की के रास्ते खुलेंगे। 

PunjabKesari

आर्थिक परेशानी होगी दूर

आटे में 100 ग्राम चने, 100 ग्राम तुलसी और 2 दाने केसर के डालकर चक्की में पिसवाने के लिए भेजें। साथ ही इसे हमेशा शनिवार के दिन पिसवाएं। इससे आर्थिक परेशानी दूर होकर आय के नए स्त्रोत बनेंगे। साथ ही घर के सदस्यों में एकता बनी रहेगी। 

कर्ज से दिलाए छुटकारा 

हर शनिवार को रोटी पर तेल लगाकर काले कुत्ते को खिलाएं। इससे कर्ज की समस्या से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा अगर किसी को नजर लग गई हो तो इस रोटी को उस आदमी पर 7 बार वार कर कुत्ते को डालें। इससे नजर का प्रभाव जल्दी ही खत्म हो जाएगा।

PunjabKesari
अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट जरूर करें। 

Related News