17 MAYFRIDAY2024 11:46:38 AM
Nari

शादी की एक्साइटमेंट में दूल्हा-दुल्हन ना कर दें ये गलतियां, रिश्तों में पड़ सकती है दरार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Jul, 2023 02:32 PM
शादी की एक्साइटमेंट में दूल्हा-दुल्हन ना कर दें ये गलतियां, रिश्तों में पड़ सकती है दरार

शादी के दिन हर नव-जोड़े के लिए खास होता है। वो इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। लेकिन कभी-कभी शादी की एक्साइटमेंट में ऐसी कुछ गलतियां भी हो जाती हैं, जिससे फंक्शन तो खराब होता ही है, साथ में रिश्तों में भी दरार आ सकती है। ये तो सब तो पता ही होता है शादी में पूरी जिंदगी बदल जाती है। ऐसे में शादी से पहले ही बैचलर्स लाइफ को खुलकर जीने का मौका होता है और peer pressure में कुछ दुल्हा- दुल्हन गलतियां कर बैठते हैं, जिसके avoid ही किया जाए तो अच्छा है। चलिए आपको बताते हैं कुछ बातें जिससे शादी अच्छे तरीके से  सम्पन्न करवा सकती है...


स्मोकिंग और ड्रिंक से बचें

शादी से पहले होने वाली बैचलर्स पार्टी में कई बार दोस्तों की बातों में आकर दुल्हा तो कई बार दुल्हन में नशा कर लेते हैं। इसके बाद होश खोने के बाद दोनों कुछ ऐसी हरकतें कर सकते हैं , जिससे रिश्तेदारों के सामने और होने वाले पार्टनर के सामने इमेज हमेशा के लिए खराब हो जाए। इससे रिश्ता टूट भी सकता है।

PunjabKesari

एक्स से बना लें दूरी

सब का एक Past होता है।  चाहे एक वक्त में आपको उसके लिए कितनी भी फीलिंग्स रही हों, मगर जब शादी होने वाली है तो आप एक रिश्ते में आ गए हो। आपके साथ एक और इंसान जुड़ गया है, जिसको आपकी हरकतों से हर्ट हो सकता है। इसलिए शादी का फैसले ले चुके हैं तो एक्स से सारे संबंध तोड़ दें और उनसे बात करने की कोशिश बिल्कुल ना करें।

PunjabKesari

शादी के खर्चे के बारे में डिसकस ना करें

कई लोग अपने पार्टनर से शादी का खर्चे के बारे में डिसकस करने लगते हैं। ऐसे में हो सकता है कि आपका पार्टनर आपकी किसी बात का कोई गलत मतलब निकाल ले। तो इस टॉपिक के बारे में बात करने से बचें।

PunjabKesari

ना करें कंप्लेंट

कई लोग शादी से पहले ही अपने पार्टनर के सामने शिकयतों का पिठारा खोल देते हैं। इससे ना सिर्फ आपके पार्टनर का मूड खराब होता है बल्कि घरवालों के लिए भी परेशानियां बढ़ जाती है। इसलिए शिकायतें करने के बजाए पॉजिटिव साइड को देखें और खुश रहें।

Related News