24 JANSUNDAY2021 7:52:25 PM
Nari

फिल्मों से दूर हुई तो डिंपल ने मोमबत्तियां बनानी शुरू की, खूबसूरती ही बनी थी करियर में रोड़ा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 01 Dec, 2020 02:56 PM
फिल्मों से दूर हुई तो डिंपल ने मोमबत्तियां बनानी शुरू की, खूबसूरती ही बनी थी करियर में रोड़ा

डिंपल कपाड़िया अपने जमाने की खूबसूरत हीरोइनें में शामिल रही है हालांकि उन्होंने इतनी ज्यादा फिल्में नहीं की लेकिन जितनी की उसमें उनके काम की तारीफ की गई। इन दिनों वह फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं और आए दिन सैलून या शॉपिंग करते स्पॉट हो ही जाती हैं। भले ही फिल्मों से डिंपल दूर हो गई हो लेकिन वह एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन हैं। बता दें कि डिंपल होममेड डिजाइनर्स कैंडल बनाने का बिजनेस करती हैं जो काफी फेमस भी हैं। उनकी कैंडल्स की खासियत यह है कि वह खास सुगंधित जड़ी बूटियों से तैयार की जाती हैं। 

शादी की बात करें तो उन्होंने कम उम्र में उस समय के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से शादी की थी जो ज्यादा समय चली नहीं भले ही डिंपल ने उन्हें तलाक नहीं दिया लेकिन वह उनके साथ भी नहीं रही।

PunjabKesari

चलिए आपको उनकी लाइफस्टोरी के बारे में आज आपको बताते हैं। 8 जून 1957 को पैदा हुई डिंपल के पिता चुन्नी बाई कपाड़िया अमीर व्यक्ति थे और आए दिन  वह अपने आलिशान महल जैसे घर में बॉलीवुड के नामी सितारों के लिए पार्टीज रखते थे एक दिन उनकी पार्टी में राजकूपर आए जिन्होंने वहां 13 साल की डिंपल को देखा और तभी से उऩ्होंने डिंपल को बॉबी फिल्म में लेने का मन बना लिया था। जब फिल्म बॉबी आई थी तो उस समय डिंपल की उम्र सिर्फ 16 साल की थी बॉबी फिल्म में उनके साथ राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर को लांच किया था। हालांकि फिल्म के रिलीज होने से पहले ही डिंपल राजेश खन्ना से शादी कर चुकी थी वो भी एक शर्त मानते हुए कि शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेगी। डिंपल राजेश खन्ना की फैन थी और स्कूल बंक कर उनकी फिल्में देखने जाती थी।

PunjabKesari

बॉबी जैसी ही रिलीज हुई उसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए फिल्म सुपरहिट रही जिसकी उम्मीद डिंपल को नहीं थी। डिंपल आगे भी फिल्मों में काम करना चाहती थी लेकिन राजेश की शर्त के अनुसार ऐसा नहीं कर पाई बस फिर इसी बात कोलेकर दोनों में मतभेद रहने लगे और एक दिन डिंपल ने दोनों बेटियोें को साथ लेकर काका का घर छोड़ने का फैसला ले लिया और शादी के 11 साल बाद उन्होंने फिर फिल्म नगरी में कदम रखा। दोनों की आपसी लड़ाई सुर्खियों में आ गई। बॉबी के 11 साल वह दूसरी फिल्म जख्मी शेर में नजर आई। इसके बाद और कई फिल्में भी आई। डिंपल का नाम सनी देओल के साथ भी जुड़ा और अफवाहें तो यहां तक उड़ी की दोनों ने गुपचुप शादी कर ली है और सनी को डिंपल की बेटियां छोटे पापा भी कहने लगी थी हालांकि इस बात को ना तो कभी डिंपल ने स्वीकारा और ना सनी ने।

PunjabKesari

डिंपल भले ही खूबसूरत थी लेकिन शुरुआती दिनों में काफी मूडी थी अपनी मर्जी से काम करती थी जिसके चलते कई निर्माता उनसे परेशान भी रहते थे वहीं कुछ निर्माताओं का तो कहना था कि एक्ट्रेस की खूबसूरती के चलते ही वह कई अच्छी फिल्मों से वंचित रह गई थी हालांकि सही फिल्में ना बनने पर उन्होंने छोटी फिल्मोें की ओर रुख किया जैसे दृष्टि और रुदाली जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी  पसंद किया गया।

Related News