29 APRMONDAY2024 2:05:54 AM
Nari

डिंपल के परिवार ने तोड़ लिया था नाता, शादी में भी नहीं हुए थे शामिल

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Feb, 2021 01:12 PM
डिंपल के परिवार ने तोड़ लिया था नाता, शादी में भी नहीं हुए थे शामिल

डिंपल कपाड़िया अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस रह चुकी है और उनकी एक्टिंग को भी खूब सराहा गया। एक वक्त में डिंपल के एक्ट्रेस बनने के कारण उनकी फैमिली बिखर गई थी। डिंपल का जन्म मुंबई में हुआ और उनके पिता गुजरात के बड़े बिजनेसमैन चुन्नीभाई कपाड़िया थे।चुन्नीभाई कपाड़िया काफी अमीर थे। डिंपल के पिता चुन्नी धार्मिक परिवार से संबंध रखते थे। उन्होंने डिंपल कपाड़िया का नाम अमीना रखा था।

PunjabKesari

डिंपल की वजह से अपने परिवार से दूर हो गए थे उनके पिता

साल 1972 में राज कपूर ने डिंपल को अपनी फिल्म बॉबी के लिए कास्ट किया और इससे एक्ट्रेस के पिता काफी खुश थे। डिंपल के पिता को उनके एक्टिंग करियर से कोई भी दिक्कत नहीं थी लेकिन उनकी यह खुशी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। हुआ यूं कि उनकी कंजर्वेटिव फैमिली ने डिंपल के एक्ट्रेस बनने के विरोध में उनसे सारे रिश्ते तोड़ लिए। चुन्नीभाई की फैमिली नहीं चाहती थी कि उनके घर की कोई लड़की फिल्मों में काम करें। बस इसी कारण डिंपल के पिता अपनी फैमिली से दूर हो गए। कहा तो यह भी जाता है कि डिंपल की शादी में भी उनके पिता की फैमिली से कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ था। 

PunjabKesari

काका को मुमताज से ही शादी करनी चाहिए थी-डिंपल

शादी की बात करें तो डिंपल कपाडिया ने कम उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी की थी। शादी के बाद दोनों की 2 बेटियां हुई। बाद में डिंपल और राजेश के रिश्ते बिगड़ने लगे, जिसका कारण था राजेश खन्ना की एक शर्त। दरअसल, राजेश खन्ना ने डिंपल से कहा था कि वह शादी के बाद कोई फिल्म नहीं करेगी लेकिन एक्ट्रेस की पहली फिल्म को इतना प्यार मिला की वो अपने करियर में आगे बढ़ना चाहती थी बस इसी बात को लेकर दोनों के रास्ते अलग हो गए। डिंपल बेटियों के साथ अलग रहने लगी। इसी बीच राजेश खन्ना का नाम मुमताज के साथ जुड़ा। खबरों की माने तो राजेश खन्ना ही मुमताज को फिल्मों में लेकर आए। फिल्मों में काम करते-करते राजेश मुमताज के करीब आ गए। राजेश और मुमताज के अफेयर को लेकर एक बार डिंपल ने कहा था कि राजेश खन्ना के लिए मुमताज ही सही हमसफर होतीं, काका को उन्हीं से शादी करनी चाहिए थी।

PunjabKesari

डिंपल एक्ट्रेस के साथ-साथ एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन हैं। बता दें कि डिंपल होममेड डिजाइनर्स कैंडल बनाने का बिजनेस करती हैं जो काफी फेमस भी हैं। उनकी बनाई खूबसूरत मोमबत्तियों की खासियत यह है कि वह खास सुगंधित जड़ी बूटियों से तैयार की जाती हैं।

Related News