24 APRWEDNESDAY2024 3:52:09 PM
Nari

'जन्म के करीब ढाई महीने तक मैंने उसे गोद में नहीं उठाया', Dia Mirza ने सुनाई अपनी डिलीवरी की कहानी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 26 Aug, 2022 04:48 PM
'जन्म के करीब ढाई महीने तक मैंने उसे गोद में नहीं उठाया', Dia Mirza ने सुनाई अपनी डिलीवरी की कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने पिछले साल वैभव रेखी से दूसरी शादी की थी और उसी साल उन्होंने बेटे को जन्म दिया था। दीया की प्रेग्नेंसी काफी मुश्किलों भरी रही है। उनके बेटे का प्रीमैच्योर बर्थ हुआ था। हाल में ही एक्ट्रेस ने अपनी डिलीवरी और प्रेग्नेंसी को लेकर कई खुलासे किए थे। दीया के मुताबिक, प्रीमैच्योर डिलीवरी होने की वजह से उनकी और बच्चे की जान खतरे में पड़ गई थी।

ढाई महीने तक मैंने अपने बच्चे को गोद में नहीं लियाःदीया

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा कि प्रेग्नेंसी के 5वें महीने में उन्हें अपेंडिक्स की सर्जरी करानी पड़ी थी। इस सर्जरी के बाद उनकी बॉडी में बैक्टेरियल इंफेक्शन हो गया था। दीया ने कहा- मेरे प्लेसेंटा से ब्लड निकलने लगा था। ऐसे में डॉक्टर्स ने कहा कि हमें आपके बेबी को निकालना होगा. यह हम दोनों के लिए जानलेवा समय था और जन्म के 36 घंटे के अंदर ही बेबी को सर्जरी से गुजरना पड़ा। एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि उन्होंने काफी समय तक अपने बेटे को गोद में ही नहीं लिया। जन्म के साढ़े तीन महीने के बाद उनके बेटी की एक और सर्जरी हुई थी। दीया ने कहती है, जन्म के करीब साढ़े तीन महीने बाद बेटे की एक और सर्जरी हुई. वह उस समय NICU में था. उसके पैदा होने के करीब ढाई महीने तक मुझे उसे गोद में लेने में इजाजत नहीं थी। अपना दर्द बयां करते हुए एक्ट्रेस ने कहा- वो बहुत छोटा था और बहुत कोमल भी. उस समय कोविड का टाइम था. ऐसे में मुझे कई दूसरे रूल्स को भी फॉलो करना पड़ रहा था. मुझे एक हफ्ते में केवल 2 बार ही अपने बेबी को देखने की इजाजत थी. ये बहुत मुश्किल था, लेकिन मैंने हमेशा इस बात पर यकीन रखा कि वो मुझसे दूर नहीं जाएगा और वो फाइट करके सर्वाइव करेगा.

शादी के तुंरत बाद दीया ने अनाउंस की थी प्रेग्नेंसी

बता दें कि शादी के कुछ समय बाद दीया ने प्रेग्नेंसी अनाउंस कर दी थी जिसकी वजह से उन्हें लोगों ने काफी ट्रोल किया। इसपर दीया मिर्जा ने क्लेरिफाई करते हुए कहा कि प्रेग्नेंसी की वजह से उन्होंने शादी नहीं की। एक इंटरव्यू में दीया ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि शादी से पहले शारीरिक संबंध और प्रेग्नेंसी को हमारी सोसायटी के लोग अपना 'राइट' समझते हैं. मुझे लगता है कि जब बात आती है पर्सनल च्वॉइस की और इससे जुड़ी पावर की तो इसे वही लोग सेलिब्रेट कर सकते हैं जो अपने निर्णय की जिम्मेदारी खुद लेना जानते हैं. वह अपने निर्णय से डरते नहीं हैं.

दीया मिर्जा ने आगे कहा कि हमारी सोसायटी में कई लोग ऐसे भी हैं जो शादी से पहले शारीरिक संबंध और प्रेग्नेंसी की सोच को खराब मानते हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो इसे पर्सनल च्वॉइस मानते हैं. वह मानते हैं कि अगर कोई इस तरह का कदम उठाता है तो वह उसका अधिकार है. मुझे नहीं लगता कि हम जिस तरह सोचते हैं, उस तरह की हमारी सोच है भी. हम खुद को जितना ओपन माइंडेड समझते हैं, उतना हैं नहीं.

वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस जल्द ही फिल्म 'भीड़' में नजर आएंगी।
 

Related News