04 MARTHURSDAY2021 12:40:38 PM
Nari

कोरोना का कहर: दिल्ली में मरीजों का आंकड़ा 5 लाख पार, 1 दिन में 131 मौतें

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 19 Nov, 2020 11:36 AM
कोरोना का कहर: दिल्ली में मरीजों का आंकड़ा 5 लाख पार, 1 दिन में 131 मौतें

कोरोना वायरस अभी भी पूरी दुनिया के लिए आफत बना हुआ है। रोजाना इसके हजारों की गिनती में केस आ रहे हैं तो वहीं लाखों लोग इससे जान गवा चुके हैं लेकिन इसका कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का खतरनाक रूप देखने को मिल रहा है। हाल ही में बीते बुधवार को दिल्ली में एक दिन में 7,486 नए मामले सामने आए।

PunjabKesari

1 दिन में हुईं 131 मौतें 

दिल्ली में जहां एक दिन में 7 हजार से ज्यादा केस सामने आए वहीं 1 दिन में 131 मौतों भी हो गई। एक दिन में कोरोना से जंग हारने वालों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इन आंकड़ों ने अब दिल्ली के आम लोगों के साथ-साथ सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। 

PunjabKesari

5 लाख के पार हुए कोरोना के मामले 

इतना ही नहीं दिल्ली में अब कोरोना के मामले 5 लाख के पार हो गए हैं और मृतकों की संख्या 7,943 हो गई है। वहीं अगर ताजा आंकड़ों की और देखा जाए तो दिल्ली में संक्रमित होने की दर 12.03 प्रतिशत है, जबकि रिकवरी रेट 89 फीसदी है। इसके साथ ही वर्तमान में यहां कोरोना के 42,458 मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है। खबरों की मानें तो दिल्ली में अब संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5,03,084 हो गए हैं। 

नहीं लगेगा लॉकडाउन लेकिन...

PunjabKesari

वहीं दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसी खबरें आ रही थी कि वहां दोबारा लॉकडाउन लग सकता है लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि अभी कोई नया लॉकडाउन नहीं लगेगा, क्योंकि इसकी कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए और कम करने के लिए कुछ भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। 

Related News