03 OCTMONDAY2022 12:59:34 AM
Nari

Wedding Decoration: कम बजट में करनी है शानदार शादी तो  कुछ ऐसे सजाएं अपना घर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Sep, 2022 04:24 PM
Wedding Decoration: कम बजट में करनी है शानदार शादी तो  कुछ ऐसे सजाएं अपना घर

शादी का इंतजार सिर्फ दूल्हा दुल्हन को नहीं बल्कि परिवार वालों को भी बेसर्बी से होता है। हर मां-बाप चाहते हैं कि उनकी बेटी या बेटे की शादी ऐसी हो कि दुनिया देखी रह जाए। हालांकि कम बजट के कारण वह अपनी कुछ इच्छाओं को दबा देते हैं। फार्म हाउस और बैंकेट हॉल का खर्चा उठाना हर किसी के बस की बात नहीं है। ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको डेकोरेशन के कुछ ऐसे आइडियाज देंगे, जिनकी मदद से आप अपने घर को शानदार तरीके से सजा सकते हैं।  इससे लाखों रुपए तो बचेंगे ही साथ में मेहमान भी बेहद खुश होंगे,चलिए आपको बताते हैं  शादी की सजावट के बेस्ट Idea

PunjabKesari

लाइटिंग

कोई भी शादी रोशनी के बीना पूरी नहीं हो सकती। ऐसेम में  घर का हर कोना रोशनी से सजा दें। अगर घर के आसपास पेड़ लगे हैं तो उनके चारों तरफ भी लाइटिंग लगा सकते हैं। 

PunjabKesari
फूल

किसी भी इंडियन शादी का इंटीरियर नारंगी और पीले फूलों के बिना पूरा नहीं हो सकता है। छत से लेकर दीवारें तक को  इन फूलों से सजाकार आप घर का पूरा लुक बदल सकते हैं।

PunjabKesari
साड़ी या चुनरी


घर की लॉबी व कॉरिडोर को सजाने के लिए आप साड़ी या राजस्थानी प्रिन्ट की चुनरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्लेन गुलाबी रंग के कपड़े से भी सजावट की जा सकती है। यकीन मानिए इस तरह डेकोरेशन पर्फेक्ट लगेगी। 

PunjabKesari
फेयरी लाइट 

छोटी-छोटी फेयरी लाइट से घर को बिलकुल नया लुक मिलेगा। कांच की खाली बोतलें या पर्दों के साथ भी इन्हें अटैच करके आप वाहवाही लूट सकते हैं। 

PunjabKesari

गुब्बारे

अगर आपका बजट कम है तो आप गुब्बारों से अपने घर को सजा सकते हैं।गुब्बारे कई रंगो मे मिल जाते हैं और लगाने में भी आसानी रहती है।

PunjabKesari
कागज के पंखे

मेहंदी और हल्दी या संगीत जैसे फंक्शन के लिए कागज के पंखे या पिनव्हील बनाकर भी दिवारों पर टांग सकते हैं। इन्हें रंगीन कागज से बनाएं और अपने मेहमानों के लिए कलर थीम रखें। 


 

Related News