05 MAYSUNDAY2024 12:37:48 PM
Nari

पिता कपड़ों की फैक्ट्री में मैनेजर, खुद स्टार्स के पीछे किया डांस, आज करोड़ों की मालकिन है डेजी शाह

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 Aug, 2021 05:18 PM
पिता कपड़ों की फैक्ट्री में मैनेजर, खुद स्टार्स के पीछे किया डांस, आज करोड़ों की मालकिन है डेजी शाह

एक्ट्रेस डेजी शाह ने भले ही बेहद कम हिट फिल्में की हो लेकिन वो इंडस्ट्री का जाना माना नाम है जिनकी किस्मत किसी और ने नहीं सलमान खान ने चमकाई। डेजी शाह सलमान को अपना गॉडफादर मानती हैं क्योंकि सल्लू भाई की बदौलत डेजी शाह को इंडस्ट्री में अपनी पहली फिल्म मिली। इतना ही नहीं, डेजी को फिल्म में लाने के लिए सलमान ने करीब 1.5 लाख रूपए खर्च किए ताकि वो फिल्म में और भी फिट और खूबसूरत दिख सके, यहां तक कि सलमान डेजी को गिफ्ट में एक लग्जरी गाड़ी भी दीं। चलिए जानते है कौन है डेजी शाह और क्या है उनका बैकग्राउंड जिनपर सलमान खान भी हो गए इतने मेहरबान...

डेजी शाह का जन्म 25 अगस्त को मुंबई के एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता एक कपड़ा मिल में मैनेजर पद पर काम करते हैं जबकि मां हाउस वाइफ है। डेजी की एक बहन है जिसका नाम दीपाली शाह है जोकि ग्लैमर्स इंडस्ट्री से दूर रहना पसंद करती हैं लेकिन डेजी अक्सर उनके साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है। डेजी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की और 10 क्लास में पढ़ाई के दौरान ही वो मिस डोम्बिवली चुनी गईं।

PunjabKesari

डेजी एक्ट्रेस से पहले बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थी। जी हां, एक डांस ग्रुप जॉइन किया था। उन्होंने कोरियोग्राफर गणेश आचार्या के डांसिंग ग्रुप में भी काम किया। डेजी साल 2003 में फिल्म 'तेरे नाम' के सुपरहिट सॉन्ग 'लगन लगी' में सलमान खान के पीछे डांस करती नजर आई थी। हालांकि डेजी ने कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया लेकिन मॉडलिंग में अपने जलवे बिखेरते हुए डेजी को बॉलीवुड में एंट्री फिल्म 'जय हो' से मिली जोकि सलमान खान की फिल्म थी। बस यहीं से बढ़ी डेजी शाह की दौलत-शोहरत। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'हेट स्टोरी 3' में बोल्ड सीन दिया।

PunjabKesari

आज डेजी की कुल संपत्ति 185 करोड़ रूपए हैं जो उन्होंने सिर्फ फिल्मों से ही नहीं बल्कि मॉडलिंग, ऐड्स से भी कमाई हैं। डेजी एक फिल्म का करीब 3 करोड़ चार्ज करती हैं। डेजी के पास खुद का मुंबई के कुर्ला में 3BHK फ्लैट है। उनके पास मलाड और ठाणे में भी फ्लैट थे लेकिन उन्होंनें दोनोंं को बेचकर यह आलिशान फ्लैट खरीदा था। उनके पास मर्सिडीज़ बेंज कार हैं जोकि सलमान द्वारा गिफ्ट की हुई है। इस कार की कीमत 90 लाख रूपए है। इसके अलावा डेजी के पास रेंज रोवर कार भी हैं जिसकी कीमत 70 लाख रूपए है। डेजी की फैमिली लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

बात डेजी की लवलाइफ की करें तो फिलहाल वो सिंगल हैं लेकिन एक वक्त था जब उनका नाम सलमान खान के साथ जुड़ा। दरअसल सलमान की गर्लफ्रेंड लूलिया वंतूर कई बार कह चुकी हैं कि वो सलमान और डेजी की दोस्ती से अनकंफर्टेबल महसूस करती हैं। फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हैं, डेजी अपने करियर पर फोकस कर रही हैं। बात डेजी शाह के लुक की करें तो वो भी फैशन में किसी से कम नहीं है। बोल्डनेस में हॉट दीवा को पूरी टक्कर देती है।

Related News