22 JANFRIDAY2021 11:54:54 PM
Nari

कोरोना वायरसः दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद में लगा कर्फ्यू, सिर्फ खुली रहेंगी ये दुकानें

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 20 Nov, 2020 11:06 AM
कोरोना वायरसः दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद में लगा कर्फ्यू, सिर्फ खुली रहेंगी ये दुकानें

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए सरकार हर सख्त कदम उठा रही है। कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार लगातार लोगों से मास्क पहननें और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील कर रही है। हालांकि बदलते मौसम के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित केस में बढ़ोतरी हो रही है। जिसे देखते हुए गुजरात के अहमदाबाद में फिर से कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। जो 20 नवंबर से 23 नवंबर तक अहमदाबाद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगेगा। 

PunjabKesari

मेडिकल और दूध की दुकानों को छूट 

इसके साथ ही नगर निगम ने लोगों से बिना मास्क लगाए घर से ना निकलने की अपील की है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखने के लिए कहा गया है। अहमदाबाद में लगे कर्फ्यू के दौरान सिर्फ मेडिकल और दूध की दुकानें ही खुली रहेंगी।

PunjabKesari

स्कूल खोलने का फैसला लिया वापिस

वहीं अहमदाबाद में 23 तारीख से स्कूलों के खुलने का ऐलान किया गया था। जो अब वापिस ले लिया गया है। अहमदाबाद में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित केस के बाद गुजरात सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला टाल दिया है। इसके साथ ही विजय रूपाणी की सरकार ने 300 डॉक्टर, 300 मेडिकल छात्र और 20 अतिरिक्त एंबुलेंस अहमदाबाद के लिए तैनात कर दिए हैं। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 45,576 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 89.58 लाख हो गए हैं। वहीं देश में 83.83 लाख से अधिक लोगों के कोरोना से मुक्त होने के साथ ही संक्रमित मरीजों के ठीक होने की संख्या बढ़कर 93.58 प्रतिशत हो गई है। यह जानकारी स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़ों में दी गई है।

Related News