Twitter
You are hereNari

क्रिएटिव और स्मार्ट तरीके से ऐसे करें Under Stairs स्पेस का इस्तेमाल

क्रिएटिव और स्मार्ट तरीके से ऐसे करें Under Stairs स्पेस का इस्तेमाल
Views:- Tuesday, April 17, 2018-1:15 PM

आजकल जरूरत के हिसाब से घर छोटा होता है लेकिन सामान की कोई कमी नहीं होती। घर छोटा होने के कारण आप इसे ठीक ढंग से सजा भी नहीं पाते, जिससे घर बिखरा-बिखरा लगता है। ऐसे में स्मार्ट आइडिया के साथ ही घर को मेंटेन रखा जा सकता है। आज हम आपको लिए कुछ ऐसे ही स्मार्ट आइडियाज लेकर आएं है, जिससे आप सीढ़ियों के नीचे की फालतू स्पेस को इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी सीढ़ियों की नीचे वाली स्पेस का इस्तेमाल आप कपड़े, जूते, रसोई का सामान और कभी-कभी यूज होने वाली चीजों को रखने के लिए कर सकते हैं। इससे आपका सामान बिखरा हुआ भी नहीं लगेगा और फालतू स्पेस भी इस्तेमाल हो जाएगी।
 

सीढ़ियों के नीचे कैबिनेट बनवाकर आप उसका इस्तेमाल स्टोरेज स्पेस के लिए कर  सकते हैं। इन कैबिनेट में आप फालतू मैगजीन, शू पॉलिश, चप्पले-जूते और फालतू सामान रख सकते हैं।

PunjabKesari

सीढ़ियों के नीचे की स्पेस का इस्तेमाल आप गार्डन बनाने के लिए भी कर सकते हैं। सीढ़ियों के नीचे बने गार्डन आपके घर की शोभा भी बढ़ाएंगे और इसके लिए आपको एक्स्ट्रा स्पेस भी खर्च नहीं करनी पड़ेगी।

PunjabKesari

सीढ़ियों के नीचे की खाली स्पेस का इस्तेमाल आप बुक शेल्फ बनाने के लिए भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

अगर आपकी सीढ़ियां लिविंग रूम से होकर गुजरती है तो आप उसके नीचे क्रिएटिव तरीके से टीवी भी लगा सकते हैं।

PunjabKesari

किचन के साइड में बनी सीढ़ियों के नीचे की स्पेस का यूज आप इस स्मार्ट तरीके से कर सकते हैं। इसके लिए आप कैबिनेट बनवाकर उसमें किचन का कम इस्तेमाल होने वाला सामान रख सकते हैं।

PunjabKesari

बच्चों के लिए स्टडी या कम्पयूटर रखने की जगह नहीं मिल रही तो इसके लिए आप सीढ़ियों के नीचे की खाली स्पेस का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

अगर आपका बच्चा छोटा है तो आप उसके लिए सीढ़ियों के नीचे कमरा भी बनवा सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

आप चाहें तो सीढ़ियों के नीचे छोटा-सा पैट रूम या बाथरूम भी बनवा सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

छोटी बैठक बनाने के लिए भी आप सीढ़ियों के नीचे की फालतू स्पेस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

फालतू सामान ट्रंक और इस्तेमाल न होने वाले सामान को स्टोर करने के लिए भी आप सीढ़ियों के नीचे स्टाइलिश कैबिनेट बनवा सकते हैं। इससे आपका सामान भी स्टोर हो जाएगा और घर भी सुदंर लगेगा।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News