17 JANMONDAY2022 5:58:14 AM
Nari

Corona in Bollywood: ऑक्सीजन स्पोर्ट पर है लता मंगेशकर, भतीजी ने बताया हाल

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 12 Jan, 2022 01:11 PM

स्वर कोकिला लता मंगेशकर हाल में ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वो इस वक्त आईसीयू में है। उन्हें ऑक्सीजन   सपोर्ट   पर रखा गया है। डॉक्टरों के मुताबिक, लता जी को कोरोना और निमोनिया दोनों हुआ हैं। हाल में ही 92 वर्षीय लता मंगेशकर जी की भतीजी रचना शाह ने उनका हाल बताया।

भतीजी ने बताया लता जी का हाल

लता की भतीजी रचना शाह ने बताया कि लता दीदी की हालात अब स्थिर है। वह ठीक हो रही हैं। फिलहाल ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।  उम्र की वजह भी कई अन्य समस्याएं हैं, जिसके चलते डॉक्टर उनका खास ख्याल रख रहें हैं। इसलिए वह अगले कुछ दिन और हॉस्पिटल में रह सकती हैं। आगे रचना कहती हैं कि लता दीदी बिल्कुल स्थिर हैं। भगवान वास्तव में दयालु हैं। वह एक फाइटर हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि वह कोरोना से जीतकर जल्द ही घर आ जाएंगी। मैं उनके सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने उनके लिए प्रार्थना की है। जब इतने लोग उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं, तो उनके साथ कुछ गलत हो ही नहीं सकता। वही डॉक्टर्स ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि लता दीदी के लिए सबसे अच्छे डॉक्टर्स की टीम तैयार की गई है और वही उनका इलाज कर रहे हैं। भले ही वह ठीक हो रही हैं, लेकिन उसके परिवार को उनसे मिलने नहीं दिया जा सकता है।

नौकर की वजह से हुआ कोरोना 

बता दें कि नवंबर 2019 के बाद से लता मंगेशकर घर से बाहर नहीं निकलीं तो ऐसे में उन्हें कोरोना कैसे हुआ ये बात हर किसी के जहन में है। नवंबर 2019 में लता जी को सांस लेने में तकलीफ और निमोनिया होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उस वक्त वो 28 दिन तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। लता जी अब अपने नौकर की वजह से कोरोना की चपेट में आई। दरअसल, हाल में ही उनका नौकर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद लता जी का टेस्ट करवाया गया और वो कोरोना संक्रमित पाई गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फिलहाल वो ठीक है लेकिन उन्हें 7 से 8 दिन तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो लता जी के अलावा उनकी बहन उषा मंगेशकर और भाई हृदयनाथ मंगेशकर समेत फैमिली के किसी भी मेंबर को कोरोना नहीं हुआ है। वही दूसरी ओर जब से लता जी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आई है तब से ही देश में उनके लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया है। बता दें कि लता जी को संगीत की दुनिया में 80 साल हो चुके है और उन्होंने 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। हम सब भी बस यही दुआ करते हैं कि लता जी जल्द ठीक होकर अपने घर वापिस आए।

Related News