27 APRSATURDAY2024 2:14:30 PM
Nari

स्टीम फेशियल के लिए पानी में मिलाएं ये हर्ब्स, मिलेगा निखार

  • Updated: 28 Jan, 2018 11:21 AM
स्टीम फेशियल के लिए पानी में मिलाएं ये हर्ब्स, मिलेगा निखार

Steam Facial : आजकल लड़कियां डेड स्किन से छुटकारा पाने और खूबसूरती बढ़ाने के लिए स्टीम फेशियल करवाती है। कुछ महिलाएं तो पार्लर जाने की बजाए घर पर ही स्टीम फेशियल करवा पसंद करती है लेकिन कई बार इससे चेहरे पर निखार नहीं आता। आज हम आपको कुछ ऐसे हर्ब्स के बारे में बताने जा रहें है जिससे आपके चेहरे पर पार्लर से भी ज्यादा ग्लो आएगा। इन हर्ब्स को पानी में मिलाकर भाप लेने के बाद फेशियल करने से आपके चेहरे पर दोगुना ग्लो आ जाता है। तो आइए जानते है किस तरह हर्ब्स की मदद से आप चेहरे को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकती हैं।

 

1. सौंफ का तेल
इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स 30 की उम्र के बाद दिखने वाले प्रभाव को कम कर देता है। स्टीम फेशियल करते समय पानी में इस तेल को मिक्स करें। इसके बाद भाप लें और फेशियल करने के बाद फेस मास्क और फिर मॉइश्चराइजर लगाएं।

PunjabKesari

2. लैवेंडर ऑयल
एंटीफंगल, एंटीसेप्टिक और एंटीइंफ्लेमेंटरी गुणों के कारण यह चेहरे के लिए बहुत अच्छा होता है। स्टीम फेशियल में इसका इस्तेमाल स्किन को फ्री-रेडिकल डैमेज से बचाता है।

PunjabKesari

3. पार्स्ले
पार्स्ले ऑयल नैचुरल एंस्ट्रिंजेन्ट होता है, जिससे एक्ने की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है। फ्रेश पार्स्ले को पानी में डालकर उबाल लें और इसके बाद चेहरे को भाप दें।

PunjabKesari

4. टी-ट्री ऑयल
इसे पानी में डालकर करीब 10-15 मिनट तक भाप लें। इसके बाद फेशियल करके मॉइश्चराइजर अप्लाई करें। हफ्ते में 1 बार इसका इस्तेमाल एक्ने और डार्क स्पोर्ट्स की समस्या को खत्म करता है।

PunjabKesari

5. सैंडलवुड या कैमोमाइल
इसमें मौजूद हाईड्रेटिंग और एंटी-इंफ्लेमेंटरी ड्राय स्किन की समस्याओं को खत्म करती है। सैंडलवुड को कैमेमाइल एसेंशियल ऑयल में मिलाकर पानी में डालें और भाप लें। इससे आपका चेहरा हेल्दी और ग्लोइंग हो जाएगा।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News