17 SEPTUESDAY2024 1:00:24 AM
Nari

कौन है  ब्रेकडांसर रशेल गेन, जो ओलंपिक में कंगारू डांस करने के बाद हो रही हैं ट्रोल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Aug, 2024 02:28 PM
कौन है  ब्रेकडांसर रशेल गेन, जो ओलंपिक में कंगारू डांस करने के बाद हो रही हैं ट्रोल

नारी डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई ब्रेकडांसर रशेल गन, जिन्हें बी-गर्ल रेगन के नाम से भी जाना जाता है, ने पेरिस 2024 ओलंपिक में अपने प्रदर्शन और अपने वायरल कंगारू डांस  के बाद हुई तीखी आलोचना के बारे में बात की है। गन अपने  किसी भी मैच को जीतने में विफल रहीं, जिसके कारण उन्हें लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachael Gunn (@raygun_aus)

 
36 वर्षीय रशेल ने सोशल मीडिया पर एक  वीडियो जारी किया है, जिसमें गन अपने प्रदर्शन के बारे में बढ़ती हाइप और समय के साथ इसने उन पर कैसे असर डाला है, इस पर बात करती नजर आई। खेलों के दौरान अपने अनोखे लेकिन निराशाजनक ब्रेकडांसिंग प्रदर्शन के लिए गन वायरल हुई थी, लेकिन ब्रेकडांसिंग के प्रतिस्पर्धी रूप में वह अपने तीनों राउंड-रॉबिन मुकाबलों में 54-0 के स्कोर से हार गई थी, जिसके बाद उन्हें कड़ी आलोचना और आरोपों का सामना करना पड़ा था। 

 


प्रदर्शन के बाद से, गन और उनके पति सैमुअल फ्री के ऑस्ट्रेलियाई ब्रेकिंग टीम में शामिल होने के बारे में अटकलें बढ़ गई थी। अब इसे लेकर रशेल ने कहा- "मैं वास्तव में सकारात्मकता की सराहना करता हूं, और मुझे खुशी है कि मैं आपके जीवन में कुछ खुशी लाने में सक्षम था। यही मेरी उम्मीद थी..."मुझे नहीं पता था कि इससे इतनी नफरत का द्वार भी खुल जाएगा, जो स्पष्ट रूप से, बहुत विनाशकारी रहा है,"।


गन आगे कहती हैं- "मैं वहां गई और मैंने इसका आनंद लिया। मैंने इसे बहुत गंभीरता से लिया। मैंने ओलंपिक की तैयारी में कड़ी मेहनत की और मैंने अपना सब कुछ दिया, सच में...मैं ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक टीम का हिस्सा होने और ब्रेकिंग के ओलंपिक डेब्यू का हिस्सा होने पर सम्मानित महसूस करती हूं। अन्य एथलीटों ने जो हासिल किया है वह अभूतपूर्व है,"। उन्होंने कहा- "मैं वास्तव में प्रेस से अनुरोध करना चाहता हूं कि कृपया मेरे परिवार, मेरे दोस्तों, ऑस्ट्रेलियाई ब्रेकिंग समुदाय और व्यापक स्ट्रीट डांस समुदाय को परेशान करना बंद करें। इसके परिणामस्वरूप सभी को बहुत कुछ सहना पड़ा है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करती  हूं कि कृपया उनकी गोपनीयता का सम्मान करें।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachael Gunn (@raygun_aus)


36 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ब्रेकडांसर हैं सिडनी के मैक्वेरी विश्वविद्यालय में लेक्चरर हैं और सांस्कृतिक अध्ययन में पीएचडी की है। वह "ब्रेकिंग की सांस्कृतिक राजनीति" पर शोध करती हैं। वह इससे पहले तीन विश्व ब्रेकिंग चैंपियनशिप (2021, 2022, 2023) में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।गन को शुरू से ही डांस पसंद था,  उनके पति ने उन्हें ब्रेकिंग से परिचित कराया जो उनके कोच भी हैं। पिछले कुछ समय से वह चर्चाओं में बनी हुई हैं। 
 

Related News