27 APRSATURDAY2024 6:46:11 AM
Nari

बॉलीवुड की 'क्वीन' को मिला 'ड्रीम गर्ल' का साथ, हेमा मालिनी बोली- मजबूत कंगना नहीं डरती किसी से

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Mar, 2024 02:51 PM
बॉलीवुड की 'क्वीन' को मिला 'ड्रीम गर्ल' का साथ, हेमा मालिनी बोली- मजबूत कंगना नहीं डरती किसी से

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद एवं अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की कंगना रनौत के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर छिड़े विवाद के बीच  कहा कि कंगना मजबूत हैं तथा जरूर जवाब देंगी। हेमा मालिनी ने भाजपा द्वारा हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से कंगना को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद विपक्षी नेता की कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों का विरोध करते हुए यह बात कही।

PunjabKesari
 हेमा ने रनौत को एक ‘साहसी' और ‘स्पष्टवादी' महिला करार देते हुए कहा कि वह 'राजनीति के लिए बिल्कुल उपयुक्त' हैं। उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से दो बार सांसद रह चुकीं हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा-, ‘‘जब आप खुद एक महिला हों, तो किसी अन्य महिला के खिलाफ ऐसी टिप्पणी करना गलत है। सिर्फ इसलिए कि वह फिल्मी दुनिया की पृष्ठभूमि से आती हैं... वह एक कलाकार हैं और उन्होंने खुद को एक बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में साबित किया है, उन्हें इतने सारे पुरस्कार मिले हैं। वह बहुत मुंहफट और बेबाक हैं। वह हर चीज में हिस्सा लेती हैं। वह राजनीति के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।'' श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से रनौत और मंडी को लेकर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी पर विवाद होने के बाद, कई लोगों ने रनौत का समर्थन किया है। 

PunjabKesari

हेमा मालिनी ने चार बार की राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता कंगना रनौत को बधाई भी दी, जो अपने जन्मस्थान मंडी से लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। हेमा मालिनी (75) ने रनौत को लेकर कहा, ‘‘ वह लड़ाकू हैं, वह जरूर जवाब देंगी। लेकिन, सुप्रिया जी ने उनके खिलाफ जिस तरह की टिप्पणी की, वह सही नहीं है। उन्हें कुछ गरिमा का पालन करना चाहिए। उन्हें अपने शब्द वापस लेने चाहिए।'' कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एच एस अहीर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर रनौत तथा मंडी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। विवाद पैदा होने पर कांग्रेस प्रवक्ता श्रीनेत ने सोमवार को अपने बचाव में कहा कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों का संचालन कई लोग करते हैं और उनमें से किसी ने अनुचित पोस्ट की। 

PunjabKesari
श्रीनेत ने कहा- ‘‘जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट हटा दी। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती हूं कि यह कैसे हुआ।''  यह पूछे जाने पर कि क्या राजनीति में कदम रखने वाली फिल्मी हस्तियां आलोचना की दृष्टि से आसान लक्ष्य हैं, हेमा मालिनी ने कहा कि ऐसा हो सकता है, लेकिन रनौत ‘बहुत मजबूत' हैं। उन्हें भाजपा ने मथुरा लोकसभा सीट से तीसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा, ‘‘ मंडी से संभावित नेता के तौर पर रनौत अच्छा काम करेंगी। उनमें वह क्षमता है और उन्हें राजनीति में रुचि भी है। कलाकार के रूप में, किसी स्थान के प्रति हमारा दृष्टिकोण बहुत से लोगों की तुलना में कहीं बेहतर होता है। 

Related News