19 JANTUESDAY2021 12:54:48 PM
Nari

अपने ही परिवार से दूर रहने लगी थी ये हसीनाएं, वजह बनीं ये छोटी-छोटी बातें

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 14 Jan, 2021 04:45 PM
अपने ही परिवार से दूर रहने लगी थी ये हसीनाएं, वजह बनीं ये छोटी-छोटी बातें

एक इंसान की जिंदगी में परिवार का बहुत महत्तव होता है। परिवार साथ हो तो किसी की भी जरूरत नहीं पड़ती है। अगर एक तरफ फेमिली में प्यार होता है तो तकरार भी लाजमी है लेकिन यह कहना गलत होगा कि परिवार मुश्किल में साथ नहीं देता है। हां कईं बार स्थिती ऐसी हो जाती है कि हमारे विचार और परिवार वालों के विचार आपस में नहीं मिलते हैं। ऐसा एक के नहीं बल्कि हर एक के घर में होता है लेकिन कईं बार रिश्ते बचाने की लाख कोशिशें भी नाकाम रह जाती हैं और आखिरकार रिश्ते टूट जाते हैं।

लोगों को लगता है कि ऐसा सिर्फ उनके साथ ही होता है लेकिन बॉलीवुड की भी ऐसी कईं एक्ट्रेस हैं जिनके रिश्ते अपने परिवार वालों के साथ अच्छे नहीं हैं। हालांकि, इसके पीछे सब के अपने अपने कारण थे लेकिन आज हम इस आर्टिकल में ऐसी कुछ हसीनओं के बारे में बताते हैं जिनके रिश्ते परिवार वालों के साथ अच्छे नहीं थे। 

1. रेखा

PunjabKesari

रेखा जिसे बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी भी कहा जाता है। रेखा ने अपनी लाइफ में प्रोफेशनली चाहे सक्सेस पाई हो लेकिन बात जब भी रिलेशन की आती है तो रेखा का नाम भी जरूर आता है और रेखा भी उन एक्ट्रेस में से हैं जिनके अपने माता पिता के साथ अच्छे संबंध नहीं थे इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने खुद अपनी बायोग्राफी में दी थी। दरअसल रेखा के पिता ने मां को छोड़ दिया था और इसके बाद मां को जुए की लत लग गई जिसके कारण घर में आर्थिक तंगी होने लगी और इसी कारण से रेखा ने कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। 

2. सुरवीन चावला 

PunjabKesari

सुरवीन चावला आज टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है। सुरवीन ने काफी फिल्मों में काम किया है लेकिन वह भी उन एक्ट्रेस में आती है जिनके रिश्ते परिवार के साथ अच्छे नहीं हैं। खबरों की मानें तो सुरवीन के माता पिता ने उनसे सारे रिश्ते तोड़ लिए थे और इसका कारण था सुरवीन का फिल्मों में आना। 

3. मल्लिका शेरावत

PunjabKesari

मल्लिका शेरावत ने भी फेमिली के कारण काफी दुख देखे। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो मल्लिका शेरावत के माता पिता भी उनके खिलाफ थे और इसका कारण था मल्लिका का फिल्मों में आना। इसकी वजह से मल्लिका के साथ उनके परिवार वाले मारपीट भी करते थे। जिसके कारण एक्ट्रेस ने घर से अलग होने का फैसला कर लिया था और अपना नाम तक बदल डाला था। 

4. कंगना रनौत 

PunjabKesari

आखिरी नाम है कंगना रनौत। वो एक्ट्रेस जिसे आज बॉलीवुड का क्वीन भी कहा जाता है। कंगना भी अपने पारिवारिक संबंधों के बारे में खुलकर बता चुकी हैं। इस बारे में उन्होंने बात करते हुए अपने कईं इंटरव्यूज में कहा था कि वह घर से भाग गई थीं क्योंकि उनकी फेमिली उनके फिल्मों में आने के खिलाफ थी। हालांकि अब एक्ट्रेस के माता पिता के साथ रिलेशन ठीक हैं। 

तो यह थी वो एक्ट्रेस जिनके परिवार के साथ अच्छे रिलेशन नहीं हैं लेकिन देखा जाए तो आज के समय में परिवार ही एक मात्र ऐसा सहारा होता है जो हर समय साथ देता था। 

1. बच्चों को समझें

इस बात में तो कोई शक नहीं है कि आज जमाना काफी आगे बढ़ चुका है लेकिन कईं बार ऐसा देखा जाता है कि लड़की अगर कुछ करना चाहे तो उसे चुप करवा दिया जाता है लेकिन इससे रिश्ते संवरते नहीं बल्कि बिखरने लगते हैं इसलिए अपने बच्चों को समझें। 

2. रहे दोस्तों की तरह 

PunjabKesari

कभी भी परिवार में ऐसा माहौल न बना कर रखें कि आप का बच्चा आपसे बात करने के लिए भी सोचे। आप अपने बच्चों के साथ दोस्तों की तरह रहें और उनके साथ बातें शेयर करें। 

3. न करें जल्दबाजी 

बच्चों को भी परिवार वालों को समझना चाहिए और जल्दबाजी में आकर किसी भी तरह का कदम नहीं उठाना चाहिए। अगर आपके परिवार वाले आपको रोक रहे हैं तो जरूर इसके पीछे कोई वजह ही रही होगी। 

Related News